अटूट प्रेम कहानी – यहां शेर साथ खाता है खाना, गाड़ी में जाता है घूमने, पढ़ें खबर

अक्सर आपने एक इंसान और कुत्ते के बीच अटूट प्रेम की कहानी को देखा होगा. उनके बीच के रिश्ते की गहराई को देखा होगा, लेकिन क्या कभी एक शेर को इंसान के इतने करीब देखा है कि वो साथ में खाना भी खाए, नहाए भी और एक कार में घूमने भी जाए.

The two-month lion came home

पाकिस्तान के कराची में रहने वाले दो भाइयों ने जंगल का राजा कहे जाना वाले शेर को एक भाई की तरह पाला है. हमजा और हसन हुसैन इस शेर को तब घर लेकर आए थे, जब वो दो महीने का था.

Name is named after the corton ...

खास बात ये है कि दोनों भाइयों ने शेर का नाम एनिमेटेड फिल्म द लायन किंग में किरदार के आधार पर सिम्बा रखा है. हसन का कहना है कि शेर की मां उसे दूध नहीं पिला सकती थी, इसलिए उन्होंने उसे अपने घर लाने का फैसला किया. ‘जब से हम उसे अपने भाई की तरह पाल रहे हैं. मैंने उसका नाम सिम्बा रखा और वह एक बहुत ही प्रसिद्ध शेर है. और अब वह 26 महीने का हो गया है. ‘

 
Is like a baby for me

‘वह मेरे बच्चे की तरह है, इसलिए मैं उसके साथ नहीं डरता. आप देख सकते हैं कि मैं उसके मुंह में हाथ डाल सकता हूं. ‘ वहीं, हमजा का कहना है, ‘अगर वह किसी को जानता है तो वह ठीक है. यदि कोई नया व्यक्ति आसपास है तो वह खेलना चाहेगा, लेकिन शख्स सिम्बा को देखकर चिल्लाता है तो हो सकता है कि वो उसे काट लें. उन्होंने बताया कि वो एक परिवार के सदस्य की तरह सिम्बा को टूख ब्रश करवाते हैं, नहलाते हैं यहां तक की उसके बाल भी संवारते हैं.

Everyday eat 5 minutes

हसन का कहना है कि यह शेर रोजाना 5 किलो मीट खाता है. हालांकि, वह चिकन को नापसंद करते हैं और इसे कभी नहीं खाते हैं. ‘ हसन अब अपने शेर के लिए एक महिला साथी की तलाश कर रहा है. उन्होंने कहा, “अगर मुझे स्थानीय स्तर पर सिम्बा के लिए कोई साथी नहीं मिल रहा है, तो मैं इसे दक्षिण अफ्रीका से आयात करूंगा.”zeenews.com

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •