कल्पना रेस्टोरेंट में लगी आग को फायर बिग्रेड की टीम ने बुझाया, अफरा-तफरी का माहौल, कोई जनहानी नही…

कवर्धा बस स्टैण्ड स्थित कल्पना रेस्टोरेंट में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। वहीं सूचना के बाद मौके पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहूचने से आग पर काबू पाया गया और एक बडी घटना टल गई। बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट के संचालक द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था और गैस रिसाव हुआ जिसके कारण यह आग लगी।

दरअसल रात लगभग 08 बजे कवर्धा बस स्टैण्ड के स्थित रेस्टोरेंट में किचन से आग के लपटें निकलते देख आस पास के लोगों ने आग – आग चिल्लाना शुरू कर दिया। रेन्टारेन्ट के किचन से आग की बड़ी लपटें निकल रही थी और रेस्टरेन्ट के किचन में काम कर रहे कर्मचारी किचन छोडकर बाहर भाग रहे थे तभी सिलेंडर को आनन फानन में बाहर निकाला और आग बुझाने की कवायत शुरू हो गयी।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिक्षक और पुलिस के जवान और फायर टीम भी मौके पर तत्काल पहूच गई और आग बुझाने मे जुट गई। किस्मत अच्छी रही कि तत्कालिक तौर पर आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा आग से रसोई में रखे सात आठ सिलेण्डर भी आग के चपेट में आने से भयंकर विस्फोट हो जाती और बड़ी जान माल की हानि भी हो सकती थी।

यहां बता दे कि रेन्टारेन्ट से लगा सिचाई विभाग का कार्यालय और दूसरी ओर लाज भी है ,आगजनी से इन्हे भी नुकसान हो सकता था। हालांकि फायर बिग्रेट की मुस्तैद टीम ने आग पर काबू पा लिया और भारी नुकसान से बचा जा सका।

आगजनी का कारण गैस सिलेन्डर से गैस लिक होना बताया जा रहा है लेकिन रेस्टारेन्ट संचालक सफाई देते हुए सार्ट सर्किट के कारण आगजनी का कारण बता रहे है। साथ ही कोई जान माल की हानि से भी इंकार किया जा रहा है, घटना के बाद मौके पर से घरेलू रसोई गैस का उपयोग भी इस रेस्टारेन्ट में पाया गया जो कि नियमानुसार गलत है वही पुलिस जाच के बाद की कुछ कह पाने की बात कह रहे है।

284total visits,3visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •