Home कोरिया अभी अभी - एन.एच.एम. कर्मचारियों ने सामुहिक त्याग पत्र दिया

अभी अभी – एन.एच.एम. कर्मचारियों ने सामुहिक त्याग पत्र दिया

कोरिया / छत्तीसगढ़ प्रदेश एन.एच.एम. कर्मचारी संघ कोरिया के सदस्यों ने सामुहिक त्याग पत्र दिया।

कर्मचारी संघ के लोगों ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश एन.एच.एम. कर्मचारी संघ द्वारा बार-बार व्याप्त समस्याओं एवं मांगो को लेकर शासन प्रशासन तक अवगत कराया गया है। परन्तु आज दिनांक तक कोई भी साकारात्मक कदम शासन द्वारा नहीं उठाया गया। जिसके उपरांत एन.एच.एम संघ द्वारा की जा रही हड़ताल के फलस्वरूप हमारे लोगों पर दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है, उक्त कार्यवाही के विरोध में आज जिला स्वास्थ्य अधिकारी के सामने सामूहिक त्याग पत्र दिया गया।

आपको बता दे कि एन.एच एम के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा त्याग पत्र देने से जिले की कोविड 19 की समस्त रिपोर्टिंग, जांच एवं सैम्पलिंग प्रभावित हो रही है। कोविड में प्रतिदिवस हजारो सैपलिग होता था जो दो अंको तक सिमट गयी है। प्रतिदिन लोगो की जांच नहीं हो पा रही है। विगत 8 माह से लगातार काम कर रहे कर्मचारी छुटटी को मोहताज हो गये है होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड19 मरीजों को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही हैं जिसके कारण आम जनता भी परेशान है। जिले के चिरमिरी क्षेत्र में होम आईसोलेशन में रहने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक है जिले की मातृत्व स्वास्थ्य, शिशु स्वास्थ्य, गैर संचारी रोग जैसे मधुमेह, हाइपरटेंशन कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों की स्क्रीनिंग नहीं हो पा रही है। लगातार कोविड मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं उसके बाद भी शासन के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। मलेरिया, टी.बी. एवं कुष्ठ के मरीजों को दवाईयों का वितरण नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण कोरिया जिले में टी.बी. मुक्त कोरिया का सपना अधुरा होता नजर आ रहा है। एन. आर.सी.में भर्ती मरीजों को वापस घर जाना पड़ रहा है। शासन की क्षति होने पश्चात भी दमनकारी नीति अपनाते हुए नौकरी से निकाला जा रहा है इन सभी बातों का ध्यान में रखकर त्याग पत्र दिया गया है।

Must Read

स्व अजीत जोगी के अपमान से व्यथित रेणु जोगी ने कांग्रेस नेताओं पर साधा निशाना, बोलीं निर्वाचन अधिकारी से करेंगी शिकायत

00 स्तरहीन बयानबाज़ी करना बंद करें कांग्रेस अध्यक्ष - रेणु जोगी 00 कांग्रेस अध्यक्ष ने सिर्फ स्व. अजीत जोगी...

IPL किक्रेट सटोरियो के विरुद्ध पुलिस की बडी कार्यवाही,भाटिया सहित चार गिरफ्तार

राजनांदगांव / डोंगरगढ़ व नागपुर ( महाराष्ट्र ) के है आरोपीगण आज को जुर्म जरायम पतासाजी के दौरान सूचना मिली कि अटल...

अजीब दादागिरी, कोरिया में ठेकेदार तय कर रहे हैं रेत के दाम, नीलामी के बाद से परिवहनकर्ता परेशान

00 मेरी दुकान चाहे जितनी में बेचू समान - ठेकेदार00 बिहार राज चलेगा जो करना है कर लो - ठेकेदार00 पीट पास...

माँ बम्लेश्वरी देवी दर्शन कर राज्यपाल ने मांगा आशीर्वाद

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल पहुँची डोंगरगढ़, माँ बम्लेश्वरी देवी का उन्होंने किया दर्शन । प्रदेश की राज्यपाल महामहिम सुश्री अनसुइया...
error: Content is protected !!