कोयलांचल के विकास का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है -डाॅ. महंत, महापौर, अध्यक्ष एवं पार्षदों का कार्यभार ग्रहण समारोह संपन्न

कोरिया / विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत के मुख्य आतिथ्य में आज यहां जिले के नगर पालिक निगम चिरमिरी परिसर में आयोजित महापौर, अध्यक्ष एवं पार्षदों का कार्यभार ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।

समारोह की अध्यक्षता कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम ने की, वहीं छत्तीसगढ में उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा कौशल विकास और जनशक्ति नियोजन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, खेल और युवा कल्याण विभाग मंत्री। उमेश पटेल, पंचायत और ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी, बीससूत्रीय, वाणिज्यक कर(जीएसटी) मंत्री टी. एस. सिंहदेव, राजस्व और आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन और स्टाम्प मंत्री जय सिंह अग्रवाल, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो, बैकुण्ठपुर क्षेत्र की विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव, मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक डाॅ. विनय जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलावती मरकाम, नगर पालिका परिशद बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष अषोक जायसवाल विषिश्ट अतिथि के रूप में तथा नवनिर्वाचित पार्शदगण, कलेक्टर डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह, गणमान्य नागरिक सहित जिला एवं पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि डाॅ. महंत ने समारोह को संबोधित करते हुए नव वर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोयलांचल के विकास के लिए 10 हजार करोड़ रूपये का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों को जनता के विश्वास पर खरे उतरने की बात कही।

समारोह को मंत्री श्री सिंहदेव एवं विधायक श्री मरकाम ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाओं को बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने की बात कही। नवनिर्वाचित पार्षदों से कहा कि मुख्यमंत्री के जन कल्याणकारी कार्यों से प्रेरित होकर आम जनता ने अपना विष्वास मत के रूप में हमें दिया है। उनका विष्वास नहीं टूटना चाहिए।

समारोह में नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने अपने उद्बोधन में चिरमिरी जल आवर्धन योजना के विस्तार के लिए मांग की। वहीं अध्यक्ष श्रीमती गायत्री बिरहा ने आभार व्यक्त किया।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •