नागपुर हाल्ट से चिरमिरी के बीच नई रेल लाईन का कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराने हेतु राज्य की 50 प्रतिशत राशि के आबंटन हेतु महापौर ने विधानसभा अध्यक्ष को सौपा पत्र

कोरिया चिरमिरी / डॉं चरणदास महन्त के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री रहते किए गये पहल के आधार पर पिछले वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत किये गए अम्बिकापुर – अनूपपुर रेलखंड के नागपुर हाल्ट से चिरमिरी के बीच नई रेल लाईन का कार्य जल्द प्रारम्भ करने हेतु चिरमिरी महापौर के. डोमरु रेड्डी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत को पत्र सौम्पकर राज्य सरकार से 50% की राशि का आबंटन शीघ्र कराने की मांग की है।

अपने पत्र में महापौर श्री रेड्डी ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा नागपुर हाल्ट से चिरमिरी तक नई रेल लाइन के निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 241 करोड़ रुपये एवं आरओआर (-) 1.96 की स्वीकृत राशि रेलवे बोर्ड को प्राप्त हो चुकी है। इस कार्य हेतु राज्य सरकार को 50% प्रतिशत राशि साझा किया जाना है, जिसका आबंटन अभी तक नही हुआ है। श्री रेड्डी ने अपने पत्र में आगे कहा है कि इस नई रेल लाईन के बनने से चिरमिरी के साथ ही सरगुजा संभाग के लोगों को भी यातायात की बेहतर सुविधा मिलेगी।

श्री रेड्डी ने पत्र में यह भी कहा है कि इस राशि के आबंटन के बाद नई रेल लाईन के निर्माण के लिए भूमि का अधिग्रहण भी किया जाना है जो राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाला काम है। इस कार्य मे भी तेजी लाने की आवश्यकता है। महापौर के. डोमरु रेड्डी ने क्षेत्रीय विकास के मद्देनजर इस नई रेल लाइन के निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत से राज्य सरकार द्वारा साझा की जाने वाली 50% राशि का आबंटन जल्द कराने की मांग की है।

69total visits,1visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •