पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी राजेश चौहान चिरमिरी के खेल सलाहकार बनाये गए, महापौर रेड्डी के पहल पर एम.आई.सी. ने पारित किया संकल्प

कोरिया चिरमिरी / अपने क्षेत्र के खेल एवं खिलाड़ियों को सार्थक अवसर उपलब्ध कराने के लिए चिरमिरी नगर निगम महापौर ने एक ऐसा पहल कर दिखाया जिससे कभी खेल के क्षेत्र में आसपास के अंचल सहित सागर और रविशंकर जैसे नामी-गिरामी विश्वविद्यालयों में अपना लोहा मनाने वाले कोयलांचल चिरमिरी के नवोदित खिलाड़ियों को एक नया मुकाम हासिल हो सकेगा।

इसे अंजाम देने के लिए न केवल कागजों में योजना बनाया जा रहा है बल्कि सीधे छत्तीसगढ़ के माटी को अपने खेल से अन्तर्राष्ट्रीय पहचान देने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी श्री राजेश चौहान को चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के लिए खेल सलाहकार बनाने का निर्णय लिया गया है और यह सम्भव हो पाया है चिरमिरी के युवा महापौर के. डोमरू रेड्डी के कठिन परिश्रम और क्षेत्र के लिए अपने दृढ़ प्रतिबध्दता के कारण। महापौर कक्ष में विगत दिनों सम्पन्न हुए महापौर परिषद की बैठक में महापौर द्वारा लाये गए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से सहमति जताते हुए स्वीकृति की मुहर लगाई है।

दरअसल चिरमिरी को अलग-अलग मोर्चे में एक अलग पहचान दिलाने के लिए अपने जारी प्रयत्नों के तहत् ही महापौर रेड्डी ने चिरमिरी के पुराने खेल परम्परा को आगे बढ़ाने को लेकर गम्भीरता से विचार करते हुए इसे प्रदेश के खेल जगत के साथ जोड़ने के अनुक्रम में अपने विभिन्न प्रयासों के तहत् काफी मशक्कत कर प्रदेश के अपने जाने – माने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी श्री राजेश चौहान से मिलकर उन्हें अपने क्षेत्र के खेल और खिलाड़ियों के नैसर्गिक प्रतिभा से अवगत कराते हुए क्षेत्र के नवोदित खिलाड़ियों को उचित प्रशिक्षण देने का आग्रह किया, जिससे कि यहॉं के बच्चे एवं बच्चियों के खेल प्रतिभा को विकसित कर उन्हें प्रदेश एवं देश के खेल मंचों पर अवसर के साथ सही मार्गदर्शन मिल सके।

राजेश चौहान जैसे जाने-माने खेल जगत के बड़े स्टार को चिरमिरी के साथ जोड़ पाने से उत्साहित युवा महापौर ने बताया कि उनका खुद का भी काफी समय प्रतियोगिताओं में खेलने एवं आयोजनों में लगा है। जिस दौरान उन्होने नजदीक से महसूस किया है कि यहॉं के कई खिलाड़ी जिन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन के आधार पर आगे मौका मिलना चाहिये था, किन्तु सिर्फ और सिर्फ सही मार्गदर्शन के अभाव के कारण चिरमिरी जैसे जगहों से बच्चों का चयन नहीं हो पाता है। ऐसे में राजेश चौहान जैसे खेल जगत के बड़े फ्रेम के व्यक्तित्व के शहर के साथ जुड़ने से अब यहॉं के बच्चों एवं बच्चियों के प्रतिभा का सही आँकलन हो सकेगा। परिणामस्वरूप शासन के संसाधनों की मदद से अण्डर 13, अण्डर 16 और अण्डर 19 के क्रिकेट, फुटबॉल और एथलेटिक्स जैसे खेलो में अवसर बढ़ेंगे। विशेषकर तब जब देश खेलो इण्डिया खेलों जैसे प्रतियोगिताओं की तैयारी में जुटा है। महापौर के. डोमरू रेड्डी ने शहर के सभी स्कूली एवं कालेज के खिलाड़ियों के साथ-साथ विभिन्न खेल क्लबों के खिलाड़ियों से इस अभियान में शामिल होकर अपने अंदर छीपे प्रतिभा को निखारने के अवसर का सही लाभ उठाने का आग्रह करते हुए जानकारी दिया है कि श्री राजेश चौहान इसी महीने में चिरमिरी आकर नगर निगम के साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढायेगें।

580total visits,2visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •