प्रवीण जैन को युवा आयोग में जिम्मेदारी दी जाये – रामानुज अग्रवाल

कोरिया / जिले के कद्दावर नेता NCP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के पूर्व अध्यक्ष रह चुके रामानुज अग्रवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, क्षेत्रीय सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत को पत्र लिख कर पुरजोर मांग रखी है कि आयोग, मंडल व निगमों में युवाओं को तरजीह देनी चाहिए।

उन्होंने प्रेषित पत्र में मांग की है कि युवाओं और खिलाड़ियों के सर्वागीण विकास के लिए संघर्षरत व कार्यशील छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन जो पार्टी के मेहनती, ईमानदार और कर्मठ कार्यकर्ता हैं इनके द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश के खेल जगत में एक नई क्रांति और ऊर्जा का संचार किया है। इनके सकारात्मक कार्यों की वजह से प्रदेश के खिलाड़ी और खेल संघों में उम्मीद जगी है कि प्रदेश के खेल का स्तर ऊंचा हो सकेगा। बहुत कम समय में प्रवीण जैन ने प्रदेश के युवाओं, खिलाड़ियों और खेल संघों में लोकप्रियता हासिल कर उनका विश्वास अर्जित किया है।

प्रदेश में बस्तर से सरगुजा तक सभी संभागों में विभिन्न बड़े-छोटे खेल आयोजन, राजनैतिक प्रशिक्षण कार्यशाला, विधि कार्यशाला, व्यवसायिक कार्यशाला, महिला सशक्तिकरण हेतु कार्यशाला, अल्पसंख्यक योजनाओं की जानकारी के लिए कार्यशाला इत्यादि करा कर सभी जिलों से हजारों युवाओं और खिलाड़ियों को साथ जोड़ा है।

प्रदेश में पहली बार अमर शहीद स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी, स्व. राजीव गांधी, स्व. विद्याचरण शुक्ला, स्व. नंद कुमार पटेल व स्व. महेंद्र कर्मा के नाम से प्रदेश भर के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालें खिलाड़ियों का सम्मान प्रदान करने समारोह कराये जाने की शुरुवात इन्होंने की। इनके द्वारा युवा व्यापारियों और उद्योगपतियों को साथ जोड़ने कॉरपोरेट जगत के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुवात की गई। छत्तीसगढ़ के खेल इतिहास का प्रथम खेल अधिवेशन कराने का गौरव भी इन्हें प्राप्त हुआ जहां प्रदेश के हजारों खिलाड़ी, सभी खेलसंघ के प्रमुख पदाधिकारी, राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी बड़ी संख्या में शामिल होकर खेल से जुड़ी समस्याओं और खेल के बेहतर भविष्य के लिए योजनाओं पर विस्तार से मंथन किया। प्रवीण जैन ने सभी खेलों के खिलाड़ियों व खेल संघों को एक ही चश्मे से देखा किसी के साथ कभी भेदभाव नही किया। प्रदेश का सम्पूर्ण युवा वर्ग व खेल जगत प्रवीण जैन को पूरा सहयोग कर रहा है और आगे भी करता करेगा।

कोरिया जिले के बैकुंठपुर में विजय देवांगन, प्रभुदयाल एक्का, नीलेश पांडेय चिरमिरी में मो. फैजुल्ला, संतोष दलाई, मो सैफ, खड़गंवा में उत्तम पांडेय, युगांतर श्रीवास्तव, मनेन्द्रगढ़ में रवि विश्वास, प्रफुल जैन के नेतृत्व में भी सैकड़ो खिलाड़ियों ने ज्ञापन देकर मांग की है कि खेल और खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिए प्रदेश सरकार के युवा आयोग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्रवीण जैन को प्रदान की जाये।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment