युवाओं को रोजगार दिलाने महापौर रेड्डी की पहल से सुजुकी मोटर्स गुजरात ने किया रोजगार मेला का आयोजन

00 महापौर की सक्रियता से चिरमिरी में हुआ रोजगार मेले का आयोजन

00 क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिलाने घोषणा पत्र में किये वायदे को पूरा करने महापौर के इस पहल को मिल रही प्रशंसा

कोरिया चिरमिरी / जिले एवं क्षेत्र के युवाओं के बेहतर भविष्य एवं सुनिश्चित शिक्षा के साथ रोजगार के लिए नगर निगम महापौर के. डोमरु रेड्डी के अथक प्रयासों से भारत सरकार के क्राफ्टमैन ट्रेनिंग स्कीम (सीटीएस) के तहत् सुजुकी मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड गुजरात के माध्यम से रोजगार मेला का आयोजन चिरमिरी में किया गया।

चिरमिरी सहित आसपास के कोयला खदानों के सीमटते जाने से कोयलांचल के युवाओं में रोजगार के लेकर आ रहे निराशा को दूर करने यहॉं के जनप्रतिनिधि के इस पहल को लोगों में प्रशंसा मिल रही है। कोयला खदानों में कार्यरत लोगों के बच्चों को नौकरी नहीं मिलने से चिरमिरी के लोगों में अपने बच्चों के भविष्य को लेकर आई चिन्ता की लकीरों को कुछ कम करने हेतु यह पहल कुछ बेरोज़गारों के लिए मददगार साबित करने के लिए यह अवसर एक नया मार्ग प्रशस्त करेगा।

महापौर के नीजि कार्यालय लोकमंच के पास सम्पन्न हुए इस रोजगार मेला में 42 अभ्यर्थियो ने लिखित परीक्षा में भाग लिया जिसमें से 19 अभ्यर्थियो का चयन साक्षात्कार के लिए किया गया, इस महीने के अंत मे साक्षात्कार बिलासपुर में आयोजित किया जाएगा।

ज्ञात हो की दसवीं उत्तीर्ण 18 से 20 वर्ष के युवाओं के लिए कंपनी द्वारा अपने संयंत्र में दो वर्षीय क्राफ्ट् मैन ट्रेनिंग स्कीम के तहत् प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाता है, जिसमें युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाते हैं। इस दौरान चयनित प्रशिक्षणार्थियों को प्रतिमाह 10,000 की छात्रवृत्ति तथा अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। दो वर्ष के प्रशिक्षण उपरांत भारत सरकार के एनसीवीटी द्वारा उत्तीर्ण छात्रों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाता है तथा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाते हैं।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए महापौर के. डोमरू रेड्डी, संधान ट्रस्ट के चीफ ट्रस्टी सुनील चौरसिया और संधान ट्रस्ट के सीईओ डॉ राकेश रंजन ने बताया कि मारुति सुजुकी के माध्यम से उक्त रोजगार मेला का आयोजन विगत दिनों चिरमिरी में सम्पन्न हुआ, रोजगार मेले के आयोजन से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए।आज के मेले का उद्देश्य कोयलांचल क्षेत्र में जो रोजगार के अवसर घटते जा रहे हैं इसलिए युवाओं को रोजगार के सुनिश्चित व सुलभ अवसर प्राप्त हो सके यह आज के आयोजन की प्राथमिकता थी लिखित परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों को महापौर श्री रेड्डी ने शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

29total visits,1visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •