VIDEO – रमदहा धाम से निकली जवारा विसर्जन की शोभा यात्रा, जगह – जगह हुआ भव्य स्वागत

कोरिया / छत्तीसगढ़ सरगुजा संभाग के कोरिया जिले में शारदीय नवरात्र के 10वे दिन जवारा विसर्जन की धूम देखने को मिली। 

जवारा विसर्जन के दौरान पुरुषोंऔर महिलाओ ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया । इस अवसर पर देवी मां को खुश करने के लिए पुरुषों और महिलाओ ने अपने शरीर पर बाना भी बुना था। 

बता दे की नौ रात्री के बाद 10वे दिन दिन भर शहर माता की भक्ति से ओतप्रोत दिखा। शहर के रमदहा धाम में महिलाएं एवं बच्चियां अपने सिर पर जबारे रखे टोलियों में  जवारा  विसर्जन के लिए निकली। नौ दिनों तक भक्ति से ओतप्रोत रहने तथा अपनी मानता के अनुसार जवारा  बोए।  नौ दिन तक मां की आराधना में लीन भक्तों ने मां का पूजन अर्चन कर आर्षीवाद लेकर व्रत का समापन किया। सभी देवी मंदिरों सहित घरों में कन्या भोज का आयोजन किया गया।


इस दौरान शहर के मुख्य मार्गो से गाजे बाजे के साथ धूमधाम से जवारे विसर्जन के लिए शोभायात्रा कि शक्ल में टोली निकली। जवारे शोभा यात्रा के आगे माता के भक्त मुंह में बाना छिदवाकर आगे आगे चल रहे थे। साथ में सिर पर जवारे रखे महिलाएं माता की भक्तें गाती हुई चल रही थीं। वैसे तो इस शोभायात्रा का जगह जगह स्वागत किया गया पर शहर के ह्रदय स्थल घड़ी चौक में देवरहा सेवा समिति द्वारा खास रूप से पानी, शरबत, कोल्ड ड्रिंक और फल का वितरण किया गया।

इस दौरान देवरहा सेवा समिति के अध्यक्ष शैलेश शिवहरे, रामधनी गुप्ता, रमदहा धाम के सुनील सिंह, अनुराग दुबे अन्नू, अमित श्रीवास्तव, अनिल खटीक, रवि, घनश्याम साहू, अरविन्द सिंह डब्लू, आयुष, प्रभाकर सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Share this news
  • 43
  •  
  •  
  •