राहुल ने स्पष्ट कहा जो हम कर पाएं वही जनता से बोलें और जो बोलें उसे करके दिखाएं – TS सिंहदेव

00 कान फुसुर फुसुर करने वाले चना – नमक नहीं देने की अफवा उड़ा रहे, जो सरकार 35 किलों चावल देने की घोषणा की हो वह जुमले वालो को हजम नहीं हो रहा 

00 तीन माह का जन्मा बच्चा तुरंत नहीं दौड़ता 15 वर्ष के कोड़ को खत्म करने में कुछ समय तो लगेगा डॉक्टर विनय जायसवाल ..

00 वन भूमि पर काबिज लोगों को दिया जाएगा पट्टा – सिंहदेव

कोरिया खड़गवां / राहुल गांधी ने स्पष्ट कहा है कि जो हम कर पाएं वही जनता से बोलें और जो बोलें उसे करके दिखाएं। किसानों का कर्जा माफ और 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का वायदा हमने किया था और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने अपना वायदा पूरा करके दिखाया है। प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विधान सभा के ग्रामीण अंचल देवाडॉड में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव कार्यक्रम की शुरवात करते हुए उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कान में फुसुर फुसुर करने वाले अब यह बात उड़ा रहे की चना और नमक अब नहीं मिलेगा अब आप ही बताओ जो सरकार 35 किलों चावल देने की बात अपने घोषणा में रख चुकी हो वह नमक और चना बंद करेगी यह 35 किलों चावल, किसानों की कर्जा माफ़ी, समर्थन मूल्य 25 सौ बिजली का बिल हाफ यह सभी कार्यो को यह जुमले बाज वाली सरकार और उनके फुसुर फुसुर वाले नेता हजम नहीं कर पा रहे इस लिए वह अब फिजूल की अफवाह उठा रहे हमारी सरकार रमन सिंह को भी 35 किलों देगी और बड़े अश्रित परिवारो को भी उनके परिवार के हिसाब से पूरा अनाज मिलेगा आयोडीन के नाम से आटा देने वाले राशन को लेकर जनता को गुमराह कर रहे है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि राशन सभी को मिलेगा, लेकिन इस बात का भी ध्यान देना होगा कि परिवार में हम दो हमारे दो हों तो बेहतर रहेगा।

उन्होंने पूर्ववर्ती रमन सरकार को आड़े हाथ लेते
हुए कहा कि रमन सरकार ने आदिवासी परिवार को जर्सी गाय देने को कहा था, लेकिन ऐसा न कर उन्होंने छलावा किया जबकि हमारी सरकार ने चुनाव से पहले जो वायदे किए थे वे सभी वायदे पूरे किए जा रहे हैं चाहे किसानों के कर्जा माफी की बात हो या 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की।

उन्होंने कहा कि जल, जंगल, जमीन और उसके प्रबंधन का अधिकार ग्राम सभा के पास जाए उसे हम लागू करेंगे। सिंहदेव ने कहा कि आदिवासी समाज को वन अधिकार पट्टा और गैर आदिवासी समाज को तीन पीढ़ी 13 दिसंबर 2005 के पहले किसी भी गांव में वन विभाग के आवंटित संरक्षित भूमि का वन अधिकार पट्टा प्राप्त करने का अधिकार प्रदेश में लागू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष तेंदूपत्ता संग्राहकों को 25 सौ रूपए प्रति मानक बोरा था जो कि इस वर्ष बढ़कर 4 हजार रूपए प्रति मानक बोरा कर दिया गया है। सिंहदवे ने किसानों के कर्ज माफी के संबंध में बताया कि वर्ष 2018 में जिन किसानों ने ऋण लिए हैं उन किसानों के ऋण माफ कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वनांचल में इलाज की व्यवस्था ठीक नहीं है। उन्होंने समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व जिला अस्पतालों में स्टाफ की कमी को शीघ्र पूर्ण करने का भरोसा दिलाया उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हमारी सरकार ने सूचन का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, रोजगार और खाद्यान्न सुरक्षा का अधिकार दिया है उसी प्रकार केंद्र में हमारी सरकार बनने पर देश के प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य का अधिकार मिलेगा स्वास्थ्य मंत्री ने ग्रामीण अंचल की इस चुनावी सभा को ग्राम वासियों के मांग पर अंत तक सरगुजा की भाषा में संबोधित किया । अंत में उन्होंने कहा कि वनांचल क्षेत्र यह जिला छत्तीसगढ़ का आखरी छोर है यहां किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो जनता को उनका हक दिलाने के लिए चाहे रात यहां काटनी पड़े वे काटेंगे।

वहीं शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय और क्षेत्रिय विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल ने भी सभा को संबोधित किया और विधानसभा चुनाव की भांति लोकसभा चुनाव में भी जनता का आशीर्वाद माँगा ।

Share this news
  • 18
  •  
  •  
  •