Home कोरिया शराब में पानी मिलाकर देते थे सुपरवाइजर और सेल्समेन...पुलिस ने मामले का...

शराब में पानी मिलाकर देते थे सुपरवाइजर और सेल्समेन…पुलिस ने मामले का किया खुलासा

कोरिया / झगराखांड थाना क्षेत्र अंतर्गत खोंगपानी में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान में लंबे समय से मिलावट खोरी का गोरख धंधा चल रहा था तथा लोगों को मिलावटी शराब बेच कर अवैध तरीके से काली कमाई की जा रही थी जिसकी मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने अंग्रेजी शराब दुकान में चल रहे मिलावट खोरी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है।

मामले में पुलिस ने अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर और सेल्समैन को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

मिली जानकारी के अनुसार खोंगापानी में संचालित की जा रही अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावट खोरी की जानकारी पुलिस को मुखबिर से मिली थी। जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्र मोहन सिंह के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर पंकज शुक्ला के मार्गदर्शन में एसडीओपी कर्ण उके के नेतृत्व में थाना प्रभारी झगराखाण्ड एसआई विजय सिंह व थाना प्रभारी मनेंद्रगढ़ एसआई सचिन सिंह के द्वारा एक व्यक्ति को ग्राहक बनाकर शराब खरीदने हेतु शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान खोंगापानी में भेजा गया। जहां पर उसे मिलावटी शराब प्लास्टिक बिसलेरी के बोतल में लॉकर दी गई उसी दौरान पुलिस ने अंग्रेजी शराब के सुपरवाइजर व सेल्समैन को रंगे हाथ पकड़ लिया तथा कार्रवाई हेतु आबकारी उपनिरीक्षक वृत्त मनेंद्रगढ़ को सूचना देकर मौके पर सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान खोगापानी में बुलाया गया। आबकारी अधिकारी के आने पर शराब भट्टी का एवं गार्ड रूम की तलाशी ली गई तथा दुकान के बगल वाले रूम को खुलवाकर देखा गया तो रॉयल ग्रीन अंग्रेजी शराब के 12 बोतल को निकाल कर खुला रखा पाया गया तथा ढक्कन अलग रखे हुए थे! जिसमें एक 15 लीटर वाले प्लास्टिक के डिब्बे में करीब 12 लीटर पानी, एक स्टील का गिलास एवं बिसलेरी 5 लीटर वाले जार में बोतल से निकालकर भरी शराब लगभग 2 लीटर बरामद किया गया जिसमें 3 बोतल में पानी और ढक्कन लगा चुके थे। जिसमे 8 बोतल पानी मिला एवं एक बोतल आधा शराब था जिसमें पानी नहीं मिला पाए थे। अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर नरेश कुमार साहू एवं सेल्समैन संतोष राय के द्वारा रॉयल ग्रीन अंग्रेजी शराब के बोतल को खोल कर आधा शराब निकालकर आधा पानी मिलाया जाता था तथा फिर से बोतल के ढक्कन को फिक्स कर दिया जाता था और ग्राहकों को पानी मिला हुआ शराब बिक्री किया जाता था । प्लास्टिक की बोतलों में निकाली गई शराब को अलग से पैक कर शराब की बिक्री कर अवैध कमाई किया जाता था । जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने अवैध मिलावट खोरी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है ।

उक्त कार्यवाही झगड़ाखांड थाना प्रभारी एसआई विजय सिंह एवं मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी एसआई सचिन सिंह समेत सहायक उपनिरीक्षक धनंजय सिंह, आरक्षक इस्तियाक एवं राजेश मिश्रा तथा आबकारी उपनिरीक्षक वेद प्रकाश इंदु प्रधान आरक्षक सुग्रीव सोनी के द्वारा संयुक्त रूप से की गई।

पुलिस ने शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान खोंगापानी के सुपरवाइजर नरेश कुमार साहू और सेल्समेन संतोष राय के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(1)(क), 3423659 क),34(1) (ख)38(ऐ) के तहत कार्यवाही की है।

Must Read

कोयले के अवैध उत्खनन व बरतुंगा लोडिंग प्वाइंट में हो रही संगठित अवैध वसूली पर लगाम लगे – डोमरु रेड्डी

पूर्व महापौर ने स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगते हुए, शासन की हो रहे छवि खराब को लेकर आईजी सरगुजा...

रविवार से CAIT देश भर में शुरू करेगा चीन भारत छोड़ो अभियान,600 शहरों में सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के सभी नियम का पालन करते...

रायपुर / कन्फेडरेशन ऑफ आल इंड़िया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, प्रदेश...

निजी क्लिनिक, नर्सिंग होम एवं अस्पतालों में इलाज करवाने वाले कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की कराएं कोरोना जांच

स्वास्थ्य विभाग ने आईएमए को लिखा पत्र कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले पर अस्पताल को...

बड़ी खबर – जिला अस्पताल का डॉक्टर निकाला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरिया / जिला अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकाला। बताया जा रहा है कि डॉक्टर दूसरे राज्य से...

VIDEO – राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर दीपों से जगमगाया कोरिया, MLA गुलाब कमरों व डॉ विनय ने डांस कर जाहिर की खुशी,...

00 जय श्री राम के जयकारों से गुंजा कोरिया00 चारों तरफ दिवाली जैसे महोत्सव00 जमकर हुई आतिशबाजी कोरिया /...
error: Content is protected !!