सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन के पर आशीर्वाद क्लब द्वारा देशभक्ति रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

कोरिया चिरमिरी / गुरुवार को शहर के हल्दीबाड़ी में आशीर्वाद क्लब के तत्वाधान में नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन के अवसर पर देशभक्ति संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष कश्यप, कार्यक्रम के संयोजक युवा पार्षद शिवांश जैन, वरिष्ठ कांग्रेसी रामअवतार अलगमकर, पार्षद राकेश परासर, ओ.पी.प्रीतम, राजीव वर्मा, शोएब अख्तर के आतिथ्य में नेताजी सुभाषचंद्र बोस के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यर्पण कर किया गया। तत्पश्चात ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने आजाद हिंद फ़ौज की स्थापना की थी, सन 1940 में कांग्रेस संम्मेलन में नेताजी को गांधी जी की ओऱ से प्रस्तावित अध्यक्ष पद हेतु पट्टाभि सिद्धारमैया से अधिक समर्थन मिला था. और उन्हें दोबारा अध्यक्ष चुना गया. कश्यप ने कहा की नेताजी का मानना था कि भारत को अंग्रेजो से खदेड़ने के लिए शसक्त क्रांति की आवश्यकता है।

अगली कड़ी में वॉर्ड क्रमांक 10 के युवा पार्षद शिवांश जैन ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी पंक्ति के स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस जिनका 23 जनवरी को पूरे देश से जयंती मनाया जाता है. जिनके अदम्य साहस, दृण संकल्प और नेतृत्व ने देश को आज़ादी दिलाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उद्बोधन के तत्पश्चात देशभक्ति रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति नन्हें-मुन्हे बच्चों के द्वारा दी गई कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति ने आये हुए लोगो का मन मोह लिया..जिसमें फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्रथम प्रार्थना विश्वास, डांस प्रतियोगिता में प्रथम महेश एंड ग्रुप प्रिंसी तिवारी, रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम आस्था, नर्मता, मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम ऋतु भारती रही।

इस दौरान पार्षद सन्नी चौहथा, संदीप सोनवानी, मुकेश, मंच संचालक नेता जैन, वीरू खान, निखिल कुमार, रामप्यारे चौहान, आर.वर्मा, नीलम राय, सुषमा श्रीवास्तव, कविता महराज, संजू बघेल, योगेश साहू, हेमन्त लालपुरी सहित आशीर्वाद क्लब के समस्त कार्यकर्ता की सहभगिता रही।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •