VIDEO अजब-गजब – 8 सालों से अन्न जल त्याग दिया फिर भी जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ भी है कोरिया कि पम्मी …

एक लड़की जिसकी उम्र सत्रह साल है और उसने महज नौ साल की उम्र से अन्न जल का पूरी तरह से त्याग कर दिया है। इसके बाद भी कोरिया जिले के डुमरिया इलाके में रहने वाली पम्मी नामक लड़की पूरी तरह स्वस्थ है। पम्मी तीन साल पहले तक जमीन पर पैर भी नही रखती थी ।  पैर रखने पर धरती कांपती थी और फट भी  जाती थी। माता का आदेश मिलने के बाद उसने फिर से चलना शुरू किया। अन्न जल का त्याग कर चुकी पम्मी घरेलू काम भी करती है पर कोई कमजोरी या थकावट महसूस नही होती।

 

कोरिया जिले में ग्राम पंचायत डुमरिया के पिपरापारा में  लगता है माँ जगदम्बा का धाम । हर शुक्रवार को यहा रहने वाले ज्ञानदास देवांगन नामक व्यक्ति के घर पर माता का मुख्य धाम लगता है । पर बाकी दिन भी लोग आसपास के अलावा दूर दूर से आते है और मातारानी की कृपा से ठीक होकर जाते है। इस धाम के पीछे ज्ञानदास देवांगन की बेटी पम्मी देवांगन है जो आठ साल से अन्न जल का त्याग कर चुकी है। अपनी समस्या को लेकर यहाँ आने वाले लोग एक नारियल लेकर आते है और मातारानी की कृपा से ठीक होकर जाते है। पम्मी देवांगन नामक लड़की को देवी की शक्ति मिली हुई है । यही कारण है कि इस धाम में आने वाले लोग खाली हाथ नही जाते। पम्मी अन्न फल जल कुछ भी नही खाती पर आश्चर्यजनक यह कि आठ साल से न केवल वह जिंदा है और स्वस्थ भी है । पम्मी दिन में तीन से चार बार नहाती है और घरेलू काम मे भी अपनी माँ का सहयोग करती है । खुद पम्मी और परिजन इसे देवी शक्ति बता रहे है।
ऐसा नही है कि पम्मी के परिजन उसे डॉक्टर या वैद्य को नही दिखाए। जिला अस्पताल बैकुण्ठपुर के अलावा अम्बिकापुर तक लेकर गए । डॉक्टरों ने रायपुर ले जाने की सलाह दी पर परिजन इलाज में ज्यादा खर्च आने की बात सुनकर नही ले गए। तबसे फिर चिकित्सकीय उपचार नही हुआ। इस धाम में आने वाले लोगो की भूत प्रेत की बाधा दूर होती है  साथ ही संतान प्राप्ति भी होती है । पम्मी शासकीय हाइस्कूल डुमरिया की छात्रा है और इस वर्ष दसवीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है। घर के पास ही माँ दुर्गा का मंदिर निर्माणाधीन है । डॉक्टर का कहना है कि ऐसा सम्भव नही है और यह जांच के बाद ही साफ हो पायेगा । उनका कहना है कि परिजन चाहेंगे तो मेडिकल टीम भेजकर जांच करवा दी जाएगी।
अब इसे चमत्कार कहे या माँ दुर्गा की शक्ति पर डुमरिया में बिना अन्न और जल के आठ साल से एक लड़की  जिंदा है । ऐसा सुनने में कम ही आता है पर पम्मी देवांगन  जिंदा और स्वस्थ है जिस पर माँ दुर्गा की कृपा साक्षात बनी हुई है ।

129total visits,4visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •