Home खेल-जगत कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वर्ष के आखिर में शीर्ष पर, रहाणे...

कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वर्ष के आखिर में शीर्ष पर, रहाणे सातवें स्थान पर खिसके

दुबई (भाषा) भारतीय कप्तान विराट कोहली इस साल का अंत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में करेंगे जबकि अजिंक्य रहाणे आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये।

कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (864) साल का अंत नंबर तीन के रूप में करेंगे।
चेतेश्वर पुजारा (791) ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रहाणे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं। उनकी जगह पाकिस्तान के बाबर आजम ने ली है।

आजम ने श्रीलंका के खिलाफ कराची में दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद शतक और 60 रन बनाये थे तथा वह तीन पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गये हैं। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। भारत की तरफ से शीर्ष 20 में शामिल अन्य बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (12वें) और रोहित शर्मा (15वें) शामिल हैं।

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने छठा स्थान बरकरार रखा है। बुमराह चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से ही बाहर हैं। गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं।

टेस्ट आलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके बाद आस्ट्रेलिया (216), पाकिस्तान (80), श्रीलंका (80), न्यूजीलैंड (60) और इंग्लैंड (56) का नंबर आता है।

Must Read

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक...

डोंगरगढ भुनेश्वर बघेल को संसदीय सचिव बनाने की उठी मांग

डोंगरगढ विधानसभा क्षेत्र के ऊर्जावान विधायक भुनेश्वर बघेल को संसदीय सचिव बनाने की मांग उठ रही है । सर्वाधिक वोट से जितने...

सांसद ज्योत्स्ना चरणदास महंत ने गरिब कल्याण योजना में छत्तीगसढ़ को शामिल किये जाने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर / कोरबा सांसद ज्योत्स्ना चरणदास महंत ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखते हुए कहा कि, कोविड-19 के कारण...

डोंगरगढ पेट्रोलियम पदार्थ मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेसजनों ने किया आज सांकेतिक प्रदर्शन

डोंगरगढ़ / प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज ब्लॉक शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा मोदी सरकार...

भाजयुमो दक्षिण मण्डल ने विभिन्न जगहों पर किया पुतला दहन

राजनांदगांव / प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के आह्वान पर भारतीय जनता युवा मोर्चा दक्षिण मंडल के पदाधिकारियों ने विभिन्न जगहों पर...
error: Content is protected !!