वायुसेना का मिग-21 ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

ग्वालियर (भाषा) भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान बुधवार को सुबह भिंड जिले के गोहद इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई, लेकिन इसके दोनों पायलट समय रहते सुरक्षित बाहर निकल गए।

पुलिस और वायुसेना के कर्मचारी तुरंत हैलीकॉप्टर से घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पायलटों का प्राथमिक उपचार कर, उन्हें अपने साथ ले गए।

वायुसेना की सेंट्रल कमांड की प्रवक्ता गार्गी मलिक ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बुधवार की सुबह 10 बजे ग्वालियर के महाराजपुरा वायु सेना स्टेशन से भारतीय वायुसेना के एक मिग-21 ट्रेनर विमान ने उड़ान भरी। लेकिन कुछ ही देर बाद यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि यह हादसा भिंड जिले की गोहद तहसील के आलोरी गांव के पास हुआ। यहां खेत में मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर पड़ा। दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में सवार दोनों पायलट समय रहते पैराशूट के जरिए बाहर निकल गए।

विमान दुर्घटनाग्रस्त होते ही वायुसेना का हैलीकॉप्टर तुरंत मौके पर पहुंचा । दोनों घायल पायलटों को प्राथमिक उपचार के बाद, सुरक्षित वायु सेना स्टेशन लाया गया। वायुसेना ने इस हादसे की जांच के लिए ‘कोर्ट ऑफ इनक्वायरी’ के आदेश दिए हैं।

चंबल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डीपी गुप्ता ने बताया कि यह हादसा भिंड जिले के आलोरी गांव के पास हुआ। यहां चौधरी-का-पुरा इलाके के खेत में वायु सेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

गुप्ता के अनुसार, दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई और विमान के दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

380total visits,3visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •