पूर्व CM की बहू की सांप के सर्पदंश से हुई मौत

भोपाल / अविभाजित मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल की बहू और जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ डॉ.रचना शुक्ल की कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई है।

दरअसल डॉ.शुक्ल को 22 अक्टूबर को सांप ने पैर में काट लिया था। एक दिन वो अस्पताल में भर्ती रहीं और 23 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि, सांप के काटने के बाद डॉ.रचना को एंटी वेनम इंजेक्शन नहीं लगाया गया था। शरीर में जहर फैलने के कारण उन्हें अटैक आया और मौत हो गयी। सर्पदंश को साधारण मानकर इलाज करना जानलेवा साबित हुआ।

पूर्व सीएम श्यामाचरण शुक्ल की डॉक्टर बहू की सर्पदंश से मौत हो गई। मृतका डॉ.रचना शुक्ला स्त्री रोग विशेषज्ञ थींं। पिछले साल मई में डॉ.रचना अपनी एक फेसबुक पोस्ट के कारण चर्चा में भी रही थीं। डॉ.रचना शुक्ल मंगलवार की शाम अस्पताल से लौटी थीं। वह जब अपनी कार में सब्जी लेने वापस गईं तो उनको किसी कीड़े के काटने का अहसास हुआ। जब उन्होंने टॉर्च जलाकर देखा तो वहाँं सांप था। रचना ने तुरंत इसकी जानकारी अपने पति अनिरुद्ध को दी। इसके बाद घरवाले उनको लेकर अस्पताल गए। 23 अक्टूबर को सुबह सात बजे अस्पताल से लौट आई थीं।

इसी दिन देर शाम तबीयत बिगडऩे के बाद उनको दोबारा अस्पताल लाया गया था। जहाँं उनको एक के बाद एक कार्डियेक कार्डियेक अरेस्ट आए और उनकी मौत हो गईं। डॉक्टरों ने बताया कि, उनके पूरे शरीर में सांप का जहर फैल गया था। इलाज के बावजूद भी उनको नहीं बचा सके। रचना जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ थीं।

बता दें कि, मई 2018 में डॉ.रचना शुक्ला सोशल मीडिया में जब सुर्खियों में आई थी तब उन्होंने फेसबुक के जरिए अपना इस्तीफा देकर सिस्टम के खिलाफ विरोध जाहिर किया था।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •