Home जबलपुर संभाग पूर्व CM की बहू की सांप के सर्पदंश से हुई मौत

पूर्व CM की बहू की सांप के सर्पदंश से हुई मौत

भोपाल / अविभाजित मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल की बहू और जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ डॉ.रचना शुक्ल की कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई है।

दरअसल डॉ.शुक्ल को 22 अक्टूबर को सांप ने पैर में काट लिया था। एक दिन वो अस्पताल में भर्ती रहीं और 23 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि, सांप के काटने के बाद डॉ.रचना को एंटी वेनम इंजेक्शन नहीं लगाया गया था। शरीर में जहर फैलने के कारण उन्हें अटैक आया और मौत हो गयी। सर्पदंश को साधारण मानकर इलाज करना जानलेवा साबित हुआ।

पूर्व सीएम श्यामाचरण शुक्ल की डॉक्टर बहू की सर्पदंश से मौत हो गई। मृतका डॉ.रचना शुक्ला स्त्री रोग विशेषज्ञ थींं। पिछले साल मई में डॉ.रचना अपनी एक फेसबुक पोस्ट के कारण चर्चा में भी रही थीं। डॉ.रचना शुक्ल मंगलवार की शाम अस्पताल से लौटी थीं। वह जब अपनी कार में सब्जी लेने वापस गईं तो उनको किसी कीड़े के काटने का अहसास हुआ। जब उन्होंने टॉर्च जलाकर देखा तो वहाँं सांप था। रचना ने तुरंत इसकी जानकारी अपने पति अनिरुद्ध को दी। इसके बाद घरवाले उनको लेकर अस्पताल गए। 23 अक्टूबर को सुबह सात बजे अस्पताल से लौट आई थीं।

इसी दिन देर शाम तबीयत बिगडऩे के बाद उनको दोबारा अस्पताल लाया गया था। जहाँं उनको एक के बाद एक कार्डियेक कार्डियेक अरेस्ट आए और उनकी मौत हो गईं। डॉक्टरों ने बताया कि, उनके पूरे शरीर में सांप का जहर फैल गया था। इलाज के बावजूद भी उनको नहीं बचा सके। रचना जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ थीं।

बता दें कि, मई 2018 में डॉ.रचना शुक्ला सोशल मीडिया में जब सुर्खियों में आई थी तब उन्होंने फेसबुक के जरिए अपना इस्तीफा देकर सिस्टम के खिलाफ विरोध जाहिर किया था।

Must Read

खाडा बांध फुटने के कारण सैकड़ों किसानों का फसल बर्बाद हुआ, प्रशासन किसानों को तत्काल मुआवजा दे – भाजपा

कोरिया / खांडा जलाशय फूटने के कारण तीन गांव खांडा, खोडरी एवं कसरा के सैकड़ों किसानों का फसल...

NHM के 29 हड़ताली संविदा स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारियों का त्याग पत्र कोरिया कलेक्टर ने किया स्वीकृत

कोरिया / कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति एस एन राठौर द्वारा आज 29 हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का सेवा से त्याग...

कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट में कोरिया ने पूरे प्रदेश में हासिल किया दूसरा रैंक, कलेक्टर ने दिया बधाई

00 कलेक्टर के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य टीम कर रही बेहतरीन काम, जिले के कोविड हॉस्पिटल में उपलब्ध सुविधाओं से मरीज संतुष्ट00 कलेक्टर...

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा,कोरोना,नक्सलवाद ,कांग्रेस की प्राथमिकता में नही प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता भगवान भरोसेः कौशिक

रायपुर / नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस कोरोना और नक्सलवाद को लेकर जरा भी चिंतित...

किसानों के उत्थान को समर्पित है कृषि विधेयकः कौशिक

रायपुर / नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के समग्र विकास को लेकर संवेदनशील और कृषि के...
error: Content is protected !!