बच्चों की चिरकुट बैंडपार्टी कर रही धमाल, ड्रम थाली गिलास बजाकर जमा किए 1 लाख, पढ़ाई के साथ शादी में बैंड बजा कर खुश है ये बच्चें देखें VIDEO

कोण्डागांव से विजय शर्मा की रिपोर्ट / नारायणपुर बखरूपारा में रहने वाले 6वीं से 8वीं तक 10 से 15 साल के बच्चों ने खेल खेल में थाली गिलास बजाते बजाते इतने अभयवस्त हो गये हैं कि इन बच्चो ने दो साल में बना ली चिरकुट बैंड पार्टी।  1000-1000 रूपये कर 11 हजार में हारमोनियम से लेकर बैंड का सामान भी खरीदा अब तक 18 शादीयों में ये बच्चे बैंड बजा चुके है और 1 लाख रूपये जमा कर लिये और तो और बकायदा चिरकुट बैंड के नाम से खाता खोल दिया हैं। अब बच्चे बैंड के साथ – साथ अपनी पढ़ाई भी कर रहे हैं।
बच्चों ने कहा – योगेश, अरूण, ओमप्रकाश, साहिल, भावन, अशोक, रोनी, जयंत, अशोक, रमेश रौनक 6वीं से 8वीं पढ़ रहे हैं। शादीयों का समय भी इन गर्मी छुटिटयों में अधिक रहता हैं। खेल – खेल में ही हमने 11 हजार रूपये इकटठे किये। फिर बैंड का सामान ले आये दो साल से 18 शादीयों में बैंड बजा चुके हैं। घर वाले पैसा नही मांगते हम अपनी पढ़ाई से लेकर सारा खर्च अपना खुद करते हैं। हम्मे जिस दोस्तों को घर की जरूरत पड़ती है तो उन्हें बिना ब्याज के पैसे दे देते हैं। बच्चों ने बताया की पूरे नारायणपुर से हमे बुलाते हैं। हमारा रेट फिक्स है ६ हजार रुपये हर शादी में मगर जरूरतमंद और छोटे ग़रीब परिवार है जो शादी में बैंड का पैसा ज्यादा नहीं दे पाते है उनसे हम मात्र 1100 ले कर उनकी शादी में भी बैंड बजाने चले जाते है।
Share this news
  •  
  •  
  •  
  •