एक बार फिर शिव का राज – आज रात 9 बजे ले सकते हैं CM पद की शपथ

भोपाल / मध्य प्रदेश में खबर यह है कि शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मध्‍य प्रदेश की कमान संभाल सकते हैं.

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें नेता के नाम पर औपचारिक मुहर लग जाएगी. सूत्रों की मानें तो शिवराज का विधायक दल का नेता चुना जाना तय है. वह सोमवार रात 9 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राजभवन को इसकी सूचना भी दे दी गई है. राजभवन में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बीजेपी आलाकमान ने मध्‍य प्रदेश के सीएम का नाम तय कर दिया है. शिवराज के नाम पर आलाकमान की मुहर लग गई है. सोमवार शाम तकरीबन 6 बजे भोपाल में विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें शिवराज का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है. विधायक दल की मुहर के बाद शाम को ही शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसको लेकर राजभवन में एक सादा समारोह आयोजित किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थक 6 मंत्री और 16 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से बगावत कर दी थी. सभी ने बेंगलुरू में डेरा डाल दिया था. कमलनाथ सरकार गिरने के बाद सभी 22 सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था. तीन हफ्ते तक भोपाल, दिल्ली, बेंगलुरू, मानेसर और जयपुर के बीच चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ सरकार ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद बीजेपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया था. मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर पीएम मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा के नामों की भी चर्चा थी. लेकिन, माना जा रहा है कि शिवराज के नाम पर आलाकमान ने अपनी मुहर लगा दी. शिवराज के शपथ लेते ही मध्‍य प्रदेश में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम का भी पटाक्षेप हो जाएगा.

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •