Home भोपाल संभाग भोपाल एक बार फिर शिव का राज - आज रात 9 बजे ले सकते...

एक बार फिर शिव का राज – आज रात 9 बजे ले सकते हैं CM पद की शपथ

भोपाल / मध्य प्रदेश में खबर यह है कि शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मध्‍य प्रदेश की कमान संभाल सकते हैं.

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें नेता के नाम पर औपचारिक मुहर लग जाएगी. सूत्रों की मानें तो शिवराज का विधायक दल का नेता चुना जाना तय है. वह सोमवार रात 9 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राजभवन को इसकी सूचना भी दे दी गई है. राजभवन में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बीजेपी आलाकमान ने मध्‍य प्रदेश के सीएम का नाम तय कर दिया है. शिवराज के नाम पर आलाकमान की मुहर लग गई है. सोमवार शाम तकरीबन 6 बजे भोपाल में विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें शिवराज का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है. विधायक दल की मुहर के बाद शाम को ही शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसको लेकर राजभवन में एक सादा समारोह आयोजित किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थक 6 मंत्री और 16 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से बगावत कर दी थी. सभी ने बेंगलुरू में डेरा डाल दिया था. कमलनाथ सरकार गिरने के बाद सभी 22 सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था. तीन हफ्ते तक भोपाल, दिल्ली, बेंगलुरू, मानेसर और जयपुर के बीच चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ सरकार ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद बीजेपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया था. मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर पीएम मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा के नामों की भी चर्चा थी. लेकिन, माना जा रहा है कि शिवराज के नाम पर आलाकमान ने अपनी मुहर लगा दी. शिवराज के शपथ लेते ही मध्‍य प्रदेश में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम का भी पटाक्षेप हो जाएगा.

Must Read

बड़ा आरोप – विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार का बदला मोदी सरकार छत्तीसगढ़ की जनता और मजदूरों से ले रही है

00 गरीब कल्याण योजना को मध्यप्रदेश, झारखंड जैसे छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्यों में लागू करना और छत्तीसगढ़ को छोड़ना सौतेला व्यवहार00 छत्तीसगढ़...

फरार ठेकेदार वरुण जैन गिरफ्तार, नक्सलियों के सहयोग का आरोप

राजनांदगांव / नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने के लिए ठेकेदारों द्वारा नक्सलियों को सहयोग करने का मामला कुछ माह पहले सामने...

ATM मशीन काटकर चोरी का प्रयास करते हुये 02 अंतर्राज्यीय आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

मंदिर हसौद / ATM मशीन काटकर चोरी का प्रयास करते हुये 02 अंतर्राज्यीय आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मंदिर हसौद...

कोरोना का डर दिखाकर 7 वर्षीय नाबालिग से किया दुष्कर्म, गांव के ही दो नाबालिग लड़को ने दिया वारदात को अंजाम

00 पुलिस ने दोनो आरोपी को किया गिरफ्तारमरवाही / आपको बता दे मामला मरवाही थाना क्षेत्र का है जिसमें दोनों नाबालिक...

11 लाख 70 हजार के गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद / लॉक डाउन खुलते ही महासमुंद पुलिस सक्रिय हैं और लगातार एक के बाद एक अवैध मादक पदार्थों पर कार्यवाही कर...
error: Content is protected !!