संकल्प महाविद्यालय और यातायात विभाग का संयुक्त जागरूकता अभियान, नुक्कड नाटक कर लोगों को जागरूक किया

अनूपपुर / जिला मुख्यालय स्थित संस्थान संकल्प ग्रुप कॉलेज के द्वारा रविवार को यातायात विभाग के साथ मिलकर संयुक्त रूप से रैली निकालकर यातायात जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान में संकल्प महाविद्यालय के छात्रों द्वारा मुख्य चौराहो में नुक्कड नाटक कर लोगों को जागरूक किया गया। छात्रो द्वारा सामतपुर मंदिर से होते हुए बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, आदर्श मार्ग सहित शहर के मुख्य जगहों पर नारे व नुक्कड नाटक के माध्यम से यातायात नियमों के पालन करने लोगों को अभियान के माध्यम से जागरूक किया।

संचालक की अहम भूमिका संकल्प ग्रुप ऑफ कालेज के संचालक अंकित शुक्ला द्वारा इस आयोजन को सफल बनाने में अहम भूमिका रही। उन्होने छात्र-छात्राओं को परिधान व पूरी तैयारी के साथ आयोजन को सफल बनाया, इसके साथ ही उन्होने यातायात विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग भी लिया। जिसके कारण यातायात जागरूकता पूर्ण सफल रहा। इतना ही नही उन्होने रैली के दौरान माइक के माध्यम से लोगों यातायात नियमों पर विशेष पहल करने की अपील की, जिससे लोगों को यातायात से किसी प्रकार की परेशासियों का सामना न करना पडे और यातायात नियमों के पालन से सडक में किसी प्रकार के जाम व दुर्घटनाओं का अंदेशा नही रहता।

संकल्प महाविद्यालय और यातायात विभाग का संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान में यातायात प्रभारी बृहस्पति साकेत के साथ उनका स्टाफ मौजूद रहा। इस दौरान यातायात प्रभारी ने जागरूक करने के लिए हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट बांधने, शराब पीकर वाहन न चलाने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस एवं बिना बीमा वाहन न चलाने, ओवर स्पीड की रोकथाम, ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रक में सवारी न बिठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने जैसे नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

इस अभियान में एसआई कुशल सिंह, एसपी तिवारी, प्रधार आरक्षक साहिबा सिंह, शैलेन्द्र दुबे, आशीष नामदेव आदि शामिल रहे।

129total visits,4visits today

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •