ब्लैक मनी को पकड़ने आयकर विभाग ने तैनात किए स्पेशल 19, टीम 24 घंटे स्पेशल ड्यूटी पर रहेगी तैनात

रायपुर / लोकसभा चुनाव 2019 में प्रशासन ने भी स्वच्छ पारदर्शी चुनाव कराने की तैयारी कर ली है. इसके तहत ही चुनाव में ब्लैक मनी का उपयोग रोकने के लिए आयकर विभाग ने विशेष योजना तैयार की है. इसके तहत विभाग ने 19 विशेष अधिकारियों की एक टीम बनाई है. ये टीम चुनाव के दौरान ब्लैकमनी पकड़ने का काम करेगी.

चुनाव के दौरान ब्लैक मनी के संबंध में सूचना देने के लिए आयकर विभाग ने एक कंट्रोल रूम भी बनाया है. आयकर कार्यालय में ही ये कंट्रोल रूम बनाया गया है. इतना ही नहीं इसकी सूचना देने के लिए आयकर विभाग ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. टोल फ्री नम्बर 18002337010 पर कॉल कर चुनाव में ब्लैक मनी की सूचना दी जा सकती है. सूचना देने वाले की जानकारी गोपनीय रखने का दावा विभाग ने किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 19 अफसरो की टीम 24 घंटे स्पेशल ड्यूटी पर तैनात रहेगी. अफसरों को 11 लोकसभा के साथ 27 जिलों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में आयकर विभाग ने 10 करोड़ 92 लाख रुपये की ब्लैक मनी पकड़ी थी. इसी तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भी ब्लैक मनी पकड़ने की कवायद आयकर विभाग द्वारा की जा रही है.

Share this news
  • 1
  •  
  •  
  •