बिग ब्रेकिंग – सैप्टिक टैंक में उतरे 4 मजदूर समेत मकान मालकिन की मौत

सुशील बखला की रिपोर्ट…
जशपुर / सैप्टिक टैंक की सेंट्रिंग प्लेट खोलने उतरे 5 लोगों की मौत हो गई है। बता दे कि मृतकों में 4 मजदूर समेत एक मकान मालकिन की भी मौत हो गई है। यह बताया जा रहा है कि सैप्टिक टैंक में जहरीली गैस के कारण यह घटना हुई होगी। फरसाबहार थाना क्षेत्र के पंडरीपानी कंवरबस्ती की यह घटना है। घटना से समूचे इलाके में शोक का माहौल और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।

मृतकों के नाम –

1- भादू साय पिता प्रबल साय 60 वर्ष

2- ईश्वर साय पिता सुखसाय 40 वर्ष

3- रामजीवन साय पिता सुखसाय 35 वर्ष

4- परमजीत पैंकरा पिता संग्राम साय 19 वर्ष

5- सावित्री पैंकरा पति जगन्नाथ 45 (मकान मालकिन)

घटना सुबह 9 बजे के लगभग की है जब प्रार्थी मकान मालिक जगदीश पैंकरा के घर छठी कार्यक्रम खत्म हुआ था। कार्यक्रम के बाद 2 मजदूर सैप्टिक टैंक को खोलकर अंदर लगे सेंट्रिंग प्लेट को खोलने लगे। इसके बाद जब दो मजदूर बाहर नहीं निकले तो उन्हें देखने 2 मजदूर और अंदर घुसे जब ये चारों नहीं निकले तो फिर मकान मालकिन इन्हें देखने घुसी। दरअसल अंदर घुसते ही सभी जहरीली गैस कहें या ऑक्सीजन की कमी से बेहोश होते चले गए और नीचे डेढ़ फीट पानी होने से डूब गए और सभी 5 लोगों की मौत हो गई। इस घटना से फरसाबहार इलाके में शोक की लहर है। घटना की सूचना मिलते ही विधायक रोहित साय भी पहुंच चुके हैं।

श्रद्धांजलि योजना अंतर्गत सहयोग राशि दी गयी – फरसाबहार के ग्राम पंचायत पंडरीपानी में आकस्मिक दुर्घटना में 5 लोगों की म्रुत्यु होने पर मृतकों के परिजनों को श्रद्धांजलि योजना अंतर्गत अंतिम क्रियाकर्म के लिए 2-2 हज़ार रुपए सहयोग राशि प्रदान की गई।

जनपद अध्यक्ष वेदप्रकाश भगत, सीईओ जनपद पंचायत, सरपंच, तहसीलदार सहित अन्य लोग घटना स्थल पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की और सहायता राशि प्रदान की।

109total visits,1visits today

Share this news
  • 16
  •  
  •  
  •