प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न मरे इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री CM बघेल ने मुझे दी – खाद्य मंत्री श्री भगत, रायपुर की तर्ज पर गढ़कलेवा खोलने और शती मंदिर के संरक्षण के लिए 15 लाख की घोषणा

00 खाद्य मंत्री श्री भगत ने किया नवीनीकृत राशनकार्ड का वितरण

00 राजधानी रायपुर की तर्ज पर गढ़कलेवा शुरू करने की घोषणा

00 शती मंदिर पुराने शिलालेख के देखरेख एवं संरक्षण के लिए 15 लाख की घोषणा

00 क्षेत्रीय फिल्मों के विकास के संबंध में स्थानीय स्तर पर थियेटर खोलने की भी बात कही

कोरिया / प्रदेश के खाद्य, योजना और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत आज यहां नगर पालिका निगम चिरमिरी के मंगलभवन में आयोजित राशनकार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। राशनकार्ड वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न मरे इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे दी है। जिसके परिपालन में हमने विभिन्न रंगों में प्रचलित राशनकार्ड को तिरंगा रंग में जारी कर सबके लिए एक समान राशन का अधिकार दिया है। उन्होंने राशनकार्ड से जुडी जानकारियां देते हुए राज्य शासन के अन्य विकास कार्यों का संक्षिप्त ब्यौरा दिया। इस दौरान श्री भगत ने बरतुंगा चिरमिरी में अर्जुन देव के पुराने शिलालेख के देखरेख एवं संरक्षण के लिए 15 लाख तथा चिरमिरी में राजधानी रायपुर की तर्ज पर गढ़कलेवा शुरू करने की घोषणा की। इसी तरह उन्होंने क्षेत्रीय फिल्मों के विकास के संबंध में स्थानीय स्तर पर थियेटर खोलने की भी बात कही।

खाद्य मंत्री ने कहा कि कर्ज से दबे हुए किसानों को आत्मसम्मान से जीवन जीने के लिए प्रदेश सरकार किसानों के हित में विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने जिले के शत प्रतिषत व्यक्तियों का राशन कार्ड बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देषित किया। तत्पष्चात उन्होंने पात्र हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड का वितरण किया।
कार्यक्रम को सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक  गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक डाॅ. विनय जायसवाल, नगर पालिक निगम चिरमिरी के महापौर के डोमरू रेड्डी, सभापति कीर्ति वासो ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कलावती मरकाम, नगर निगम आयुक्त सुश्री सुमन राज एवं विभिन्न नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधिगण, आम नागरिकगण, जिला-पुलिस प्रषासन के संबंधित अधिकारीगण एवं मीडिया के प्रतिनिधिगण तथा बडी संख्या में स्थानीय नगरवासी उपस्थित थे।
इस दौरान केंद्र में मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर हमने सवाल किया कि 100 दिन के कार्यकाल को आप कैसे देखते है तब छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं सांस्कृतिक मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने पहले तो कुछ ना देने की कोशिश की उसके बाद कहा कि मोदी जी पहले तो दूसरों के किए कार्यो का फीता काटते थे उद्घाटन करते थे वाहवाही लूटते थे पहली बार chandrayaan-2 लॉन्च करने गए और फेल हो गया। इसके साथ इस दौरान सरगुजा के प्रसिद्ध त्यहार कर्मा त्यहार का बधाई भी दिए। कार्यक्रम के बाद चिरमिरी के कई स्थानों में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकताओ ने जगह जगह मंत्री अमरजीत भगत का स्वागत किया।
Share this news
  •  
  •  
  •  
  •