प्रेमी को शादी करने का जिद पड़ा महंगा, छुटकारा पाने नाबालिक और उसकी मां ने की हत्या

00 21 वर्ष का था मृतक 15 दिनों बाद मिली लाश।

बिलासपुर / एक नाबालिग युवती ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। मामला प्रेम प्रसंग का था और बदले लेने की आग इतनी ज्यादा थी कि 21 साल के युवक को मां-बेटी ने पत्थर से कुचल कुचल कर मार डाला। दिल दहला देने वाली घटना छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर की है जहां शादी के लिए जिद करना एक युवक को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान से हाथ धो कर इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

उसलापुर के गोखले नाला के पास एक खंडर पड़े मकान में एक युवक की सड़ी गली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलने पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुँची, जहाँ जांच में मृतक की शिनाख्त कुम्हारपारा में रहने वाले दिनेश श्रीवास के रूप में हुई। जो बीते 27 जून से लापता था। परिजनों ने 29 जून को सिविल लाइन थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसडीओपी कोटा के मुताबिक मृतक का तिफरा मन्नाडोल में रहने वाली युवती से प्रेम संबंध था। दोनों अलग-अलग जाति के थे। प्रेम प्रसंग के चलते युवती व उसकी माँ ने मिलकर हत्या की है। बहरहाल पुलिस मामले की संछिप्त जांच में जुटी हुई है, जिसके बाद मामले का खुलासा विस्तार से हो सकेगा सकेगा।

गौरतलब है कि युवक की मां पिछले 1 सप्ताह से थानों के चक्कर लगा रही थी। बेटे के गायब हो जाने के बाद लगातार उसकी मां ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराने और बेटे को ढूंढने के लिए फरियाद की थी। पुलिस वालों के सामने आंसू बहाती और रोती बिलखती इस मां ने अपने बेटे के गुम हो जाने की सूचना दी थी । इसके बाद भी सिविल लाइन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और आखिरकार एक दिन उस मां को अपने जवान बेटे की लाश सड़ी गली हालत में देखी पड़ी।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवती और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवक और युवती आपस में प्रेम करते थे इस बात से उसकी मां नाराज थी और बाद में अपनी मां की बात मानते हुए नाबालिग ने भी युवक से अपना प्रेम संबंध खत्म कर लिया था। इसकी शिकायत थाने में की गई थी और युवक कोर्ट की पेशी अभी जा रहा था।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment