बृजमोहन ने किया बाबा गरीबनाथ और भूतेश्वरनाथ में जलाभिषेक, राजिम-गरियाबंद के शिव मंदिरों में सपरिवार पहुंचे बृजमोहन

रायपुर / छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल सावन के इस अंतिम सोमवार को सपरिवार सपरिवार राजिम स्थित बाबा गरीबनाथ मंदिर व गरियाबंद स्थित बाबा भूतेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे।

यहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ के विभिन्न स्वरूपों की जलाभिषेक करते हुए पूजा-अर्चना की और छत्तीसगढ़ प्रदेश की खुशहाली के लिए कामना की। श्री अग्रवाल राजिम में बाबा गरीबनाथ सेवा समिति द्वारा आयोजित सहस्त्र जलधारा अभिषेक में भी शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने मौजूद हज़ारों श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजिम का यह पवित्र त्रिवेणी संगम हमें धर्म के प्रति अपनी आस्था को और मजबूत बनाने प्रेरित करता है। हम अपनी हिन्दू संस्कृति और संस्कारों को संरक्षित करते हुए देश व समाज की सेवा में बढ़ते रहे, ऐसा करना भी अपने हिन्दू धर्म की सच्ची सेवा होगी।

बृजमोहन ने कहा कि व्यक्ति को धर्म अनुरूप आचरण करना चाहिए। धर्म ही उसे अच्छा-बुरा,सही- गलत की पहचान बताता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार आज धर्म अनुरूप आचरण करते हुए राष्ट्रहित को ऊपर रखकर आगे बढ़ रही है। बृजमोहन ने कहा कि धारा 370 लागू कर हमारे देश के अभिन्न अंग कश्मीर को काटने की साजिश वर्षों से की जाती रही। परंतु मोदी सरकार ने राष्ट्र विरोधी मंसूबों पर पानी फेरते हुए धारा 370 ही हटा दिया। धारा 370 हटाने की प्रक्रिया के दौरान कोई अप्रिय घटना ना घटे इसलिए बाबा अमरनाथ की यात्रा भी बीच में रोक दी गई।लाखों श्रद्धालु बाबा अमरनाथ के दर्शन करने से वंचित रह गए। परंतु किसी भी श्रद्धालु में बाबा अमरनाथ के दर्शन न कर पाने का मलाल नहीं दिखा। हिंदू धर्मावलंबियों ने कहा कि देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है। बाबा अमरनाथ तो हमारे हृदय में बसे हैं।वे कण- कण में है। बृजमोहन ने कहा कि यही हमारी हिंदू धर्म की असली ताकत है, जो दुनिया की खुशी में अपनी खुशी ढूंढ लेते हैं। उन्होंने कहा कि अब हम उम्मीद कर सकते हैं कि बाबा अमरनाथ यात्रा में किसी तरह की रुकावट आने वाले वर्षों में नहीं होगी। कोई आतंकवादी हमले का भय नहीं होगा। लोक सुकून के साथ बाबा अमरनाथ के दर्शन कर सकेंगे।

इस अवसर पर राजीव के पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय, राजू सोनकर, विजय गोयल, विकास साहू आदि उपस्थित थे।

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment