स्मार्ट रोड, सिटी कोतवाली, जवाहर बाजार, आकर्षक म्यूजिकल फाउंटेन का किया CM भुपेश ने लोकार्पण

0
222

00 स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत किए गए सभी कार्य

रायपुर / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा पूर्ण किए गए 6 योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने जन सुविधाओ के विस्तार के लिए किए जा रहे विकास कार्यों के लिए सभी की सराहना की।

मुख्यमंत्री बघेल ने देवेन्द्र नगर सड़क विस्तारीकरण और दुकान निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। लगभग 3 करोड़ 28 लाख रूपये की लागत से सौंदर्यीकरण कार्य के साथ ही 47 दुकानों का निर्माण किया हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने व्यवसायियों को इन दुकानों की चाबी भी सौंपी।

ऑक्सीजोन मार्ग पर 2.52 करोड़ रूपये की लागत से रायपुर के पहले स्मार्ट सड़क ऐतिहासिक जवाहर बाजार का लोकार्पण कर स्थानीय व्यवसायियों से भी मुलाकात की इसके साथ ही 10 माह की अल्पावधि में निर्मित सिटी कोतवाली थाना भवन का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब भी गए जहां उन्होंने म्यूजिकल फाउंटेन के प्रथम चरण का शुभारंभ बटन दबाकर किया।

बूढ़ा तालाब में लगा फाउंटेन देश में क्षेत्रफल के आधार पर सबसे बड़ा फाउंटेन है। इस फाउंटेन के शुरू होने से तालाब की नैसर्गिक भव्यता को आकर्षक स्वरूप मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बूढ़ा तालाब परिसर में इस म्यूजिकल फाउंटेन का आनंद लिया। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व आम नागरिक भी उपस्थित थे।