Tuesday, March 19, 2024
अजब गजब अपनी पूरी जायदाद ही अपने दोनों हाथियों के नाम...

अपनी पूरी जायदाद ही अपने दोनों हाथियों के नाम लिख दी, जानें कौन है ये शख्स

-

अजब गजब पटना / एक तरफ केरल में जहां गर्भवती हाथी को धोखे से पटाखों से भरा अनानास खिलाकर मार दिया गया तो वहीं दूसरी तरफ एक बिहारी शख्स ने अपनी पूरी जायदाद ही अपने दोनों हाथियों के नाम लिख दी है. 

पटना से सटे जानीपुर निवासी और एरावत संस्था के मुख्य प्रबंधक 50 वर्षीय अख्तर इमाम ने अपने हाथियों मोती और रानी के नाम सारी प्रॉपर्टी लिख दी है. हालांकि उनके ऐसा करने के बाद से उनका अपना परिवार ही उनका दुश्मन बन गया हैं. अख्तर का पूरा जीवन साथियों के लिए ही समर्पित है. 

अख्तर इमाम बताते हैं कि एक बार उनपर जानलेवा हमला हुआ था. उसी दौरान उनके हाथी ने ही उनकी जान बचाई थी. अख्तर ने बताया कि, ‘एक बार पिस्तौल हाथ में लिए बदमाश जब मेरे कमरे की तरफ बढ़ने लगे तो मेरा हाथी उसे देखकर चिघ्घाड़ने लगा इसी बीच मेरी नींद खुल गई और मैंने शोर मचाया तो बदमाश भाग निकले.’

अख्तर की कहानी थोड़ी अजीबोगरीब है. अख्तर बताते हैं कि उनके बेटे ने अपनी ही प्रेमिका के दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर उन्हें जेल भिजवा दिया था. मगर जांच में यह बात गलत पाई गई. अख्तर का आरोप है कि उनके बेटे मेराज ने पशु तस्करों के साथ मिलकर उनके हाथियों को बेचने की भी कोशिश की थी. लेकिन वह पकड़ा गया.

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी पूरी जायदाद दोनों हाथियों के नाम कर दी है. अगर हाथी नहीं रहे तो भी मेरे परिवार के किसी भी सदस्य को कुछ नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि वह 10 साल से अपनी बीवी और बच्चों से अलग रह रहे हैं.

एरावत संस्था के प्रमुख अख्तर बताते हैं कि वह 12 साल की उम्र से ही हाथियों की सेवा कर रहे हैं. पारिवारिक विवाद होने की वजह से आज से 10 साल पहले उनकी पत्नी दो बेटे और बेटी के साथ मायके चली गई थी. उन्होंने अपने बड़े बेटे मेराज उर्फ रिंकू के दुर्व्यवहार और गलत रास्ते पर जाते देख उसे जायदाद से वंचित कर दिया है.

उन्होंने पत्नी को आधी जायदाद लिख दी है और अपने हिस्से की लगभग 5 करोड़ रुपए की जायदाद खेत-खलिहान, मकान, बैंक बैलेंस सभी दोनों हाथियों के नाम कर दिया है. अख्तर का कहना है कि अगर दोनों हाथियों की मौत हो जाती है तो यह जायदाद एरावत संस्था को चली जाएगी.

Latest news

पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन का पलटवार, कहा आरोपी का सार्वजनिक बयान चोरी ऊपर से सीना जोरी

रायपुर : महादेव बेटिंग एप मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद...

रिटायर्ड IPS डीएम अवस्थी को राज्य सरकार ने ACB/EOW के चार्ज से किया मुक्त आज से IPS अमरेश मिश्रा होंगे नये चीफ

रायपुर : रिटायर्ड IPS डीएम अवस्थी को राज्य सरकार ने ACB/EOW के चार्ज से मुक्त कर दिया...

विधायक गुरु खुशवंत साहेब के स्वच्छ एवं सरल व्यक्तित्व से प्रभावित होकर पूर्व सरपंच एवं अपने समर्थकों सहित हुए बीजेपी में शामिल

रायपुर/आरंग : गीता साहू पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत बैहार एवं हेमन्त कुमार साहू ने अपने समर्थकों सहित,कैबिनेट...

मदर डेयरी यहां लगाने जा रही दो नए प्रोसेसिंग प्लांट, खर्च करेगी ₹650 करोड़

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में प्रमुख दूध सप्लायर मदर डेयरी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश...

Loksabha Chunav 2024: चुनाव आयोग की बैठक: मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कांगाले ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

रायपुर : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने प्रदेश के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!