Tuesday, March 19, 2024
Uncategorized चिरमिरी में युवाओं के बेहतर भविष्य हेतु रोजगार मेला...

चिरमिरी में युवाओं के बेहतर भविष्य हेतु रोजगार मेला आज – महापौर रेड्डी

-

00 घोषणा पत्र के वायदे को पूरा करने महापौर डोमरू रेड्डी की सक्रियता से हो रहा मेले का आयोजन

कोरिया चिरमिरी / जिले एवं क्षेत्र के युवाओं के बेहतर भविष्य एवं सुनिश्चित व्यवसायिक शिक्षा के साथ रोजगार के लिए नगर निगम महापौर के. डोमरु रेड्डी के अथक प्रयासों से भारत सरकार के क्राफ्टसमैन ट्रेनिंग स्कीम (सीटीएस) के तहत् सुजुकी मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, गुजरात के माध्यम से रोजगार मेला का आयोजन आज चिरमिरी के लोक मंच कार्यालय ग्रामीण बैंक के सामने मेन रोड हल्दीबाड़ी में किया जा रहा है। इस आयोजन से कोयलांचल के शिक्षित युवाओं को रोजगार के लिए एक सुनहरा अवसर मिल रहा है।

ज्ञातव्य है कि दसवीं उत्तीर्ण 18 से 20 वर्ष के युवाओं के लिए कंपनी द्वारा अपने संयंत्र में दो वर्षीय क्राफ्ट्समैन ट्रेनिंग स्कीम के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाता है, जिसमें युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाते हैं। इस दौरान चयनित प्रशिक्षणार्थियों को प्रतिमाह 10,000 रूपयों की छात्रवृत्ति तथा अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। साथ ही अपने निर्धारित दो वर्ष के प्रशिक्षण उपरांत भारत सरकार के एनसीवीटी द्वारा उत्तीर्ण छात्रों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाता है तथा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाते हैं।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए महापौर के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि मारुति सुजुकी के माध्यम से उक्त रोजगार मेला का आयोजन आज 20 मई को हल्दीबाड़ी में महापौर के नीजि जनसम्पर्क कार्यालय के पास आयोजित है। कोयलांचल और आसपास क्षेत्रो के वे मेधावी छात्र जिनका जन्म 1 जून 1999 से 1 जून 2001 के बीच हुआ हो तथा दसवीं में कम से कम 55 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों, कार्यक्रम स्थल पर सुबह 11 बजे तक अपने सम्पूर्ण दस्तावेजों आधारकार्ड, अंकसूची तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ उपस्थित हों।
विदित है कि महापौर डोमरू रेड्डी क्षेत्र के युवाओं हेतु रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए सदैव तत्पर हैं। श्री रेड्डी ने बताया कि कोयलांचल क्षेत्र में रोजगार के अवसर घटते जा रहे हैं इसलिए अपने घोषणा पत्र के मुताबिक युवाओं को रोजगार के सुनिश्चित व सुलभ अवसर प्राप्त हो सके यह मेरी प्राथमिकता है और क्षेत्र में इस तरह के कार्यक्रम जो समाज के लिए लाभकारी है और रोजगार के अवसर प्रदान करते हैं, इस प्रकार के आयोजन आगे भी आयोजित किये जायेगें। महापौर ने रोजगार मेला हेतु पात्र अभ्यर्थियों/अधिक से अधिक युवाओं को इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आग्रह किया है ताकि वे शिक्षा के साथ – साथ रोजगार प्राप्त कर स्वरोजगार के मुख्यधारा से जुड़ सकें।

Latest news

रिटायर्ड IPS डीएम अवस्थी को राज्य सरकार ने ACB/EOW के चार्ज से किया मुक्त आज से IPS अमरेश मिश्रा होंगे नये चीफ

रायपुर : रिटायर्ड IPS डीएम अवस्थी को राज्य सरकार ने ACB/EOW के चार्ज से मुक्त कर दिया...

विधायक गुरु खुशवंत साहेब के स्वच्छ एवं सरल व्यक्तित्व से प्रभावित होकर पूर्व सरपंच एवं अपने समर्थकों सहित हुए बीजेपी में शामिल

रायपुर/आरंग : गीता साहू पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत बैहार एवं हेमन्त कुमार साहू ने अपने समर्थकों सहित,कैबिनेट...

मदर डेयरी यहां लगाने जा रही दो नए प्रोसेसिंग प्लांट, खर्च करेगी ₹650 करोड़

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में प्रमुख दूध सप्लायर मदर डेयरी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश...

Loksabha Chunav 2024: चुनाव आयोग की बैठक: मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कांगाले ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

रायपुर : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने प्रदेश के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!