Thursday, March 28, 2024
Uncategorized जिलाधीश व SECL महाप्रबंधक के संयुक्त कमेटी के द्वारा...

जिलाधीश व SECL महाप्रबंधक के संयुक्त कमेटी के द्वारा जांच की सहमति के बावजूद कई SECL श्रमिकों को कथित फ़र्जी जांच के नोटिस से बिफरे विधायक डॉ. विनय पहुचे CGM कार्यालय

-

00 सीजीएम के. सामल ने लिखित आदेश नही मिलने का दिया हवाला

00 विधायक डॉ. विनय ने तत्काल मोबाइल से मुख्यमंत्री के ओएसडी व कोरिया कलेक्टर से बात कर सोमवार तक लिखित आदेश उपलब्ध कराने का दिया निर्देश..

कोरिया / कथित फर्जी नौकरी के मामले में राजस्व व एसईसीएल प्रबंधन द्वारा संयुक्त जांच करने की बात पर सहमति बनने के बावजूद एसईसीएल प्रबंधन द्वारा चिरमिरी कालरी में मेकेनिकल फिटर के पद पर कार्यरत श्रमिक वृंदावन को एकतरफा जांच कर बर्खास्त करने का मामला सामने आने पर बिफरे विधायक डॉ. विनय जायसवाल अपने समर्थकों के साथ सीधे एसईसीएल चिरमिरी के सीजीएम कार्यालय पहुँचे और सीजीएम के चेम्बर में जाकर उन्होंने इसका कारण पूछा।

सीजीएम के. सामल ने कहा कि मीटिंग में हुई चर्चा के बाद उन्हें कलेक्टर कोरिया की ओर से कोई लिखित आदेश नही प्राप्त हुआ है जिसके कारण वे अभी भी पुरानी प्रक्रिया पर चल रहे है । इस पर गुस्साए विधायक डॉ. विनय ने सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी को फोन लगाकर पूरे मामले की जानकारी देते हुए उन्हें उपरोक्त संदर्भ में कोरिया कलेक्टर को लिखित आदेश जारी करने का निर्देश देने को कहा । इसके कुछ देर बाद कलेक्टर कोरिया से चर्चा करने पर उन्होंने सोमवार को लिखित आदेश जारी करने की बात कही।

विधायक डॉ. विनय ने चेतावनी भरे लहजे में एसईसीएल के सीजीएम के. सामल से कहा कि यदि उनके कार्यकाल में अनावश्यक रुप से किसी भी कालरी कर्मी की बर्खास्त किया गया तो वे सीजीएम आफिस के बाहर ही अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ जाऊंगा।

डॉ. विनय ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज से 35-40 साल पहले जब कोई कालरी में काम करने को तैयार नही था, तब इन लोगो से लोहा उठवाकर इन्हें भर्ती किया गया था । उस समय बिना कोई दस्तावेज जमा किये केवल लोगो से नाम पता पूछकर उन्हें नौकरी दे दी गई थी । आज 35-40 साल बाद कुछ लीग सूचना के अधिकार का दुरुपयोग कर इन श्रमिको की जानकारी निकालकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहे है और जो श्रमिक उन्हें पैसा नही दे रहे है उन्हें एसईसीएल प्रबंधन से मिलकर मात्र एक शिकायत के आधार पर एकतरफा विभागीय जांच कर नौकरी से बर्खास्त करा दे रहे है । लेकिन वे ऐसा नही चलने देंगे ।

इस दौरान पार्षद बलदेव दास, विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, रामप्यारे बल्लू, अजय, दिनेश, अरुण, महेश, राजेश, रमेश योगेश मौजूद रहे।

Latest news

न केवल जनता, अपितु कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी भूपेश सरकार के रवैए से जबर्दस्त आक्रोश : देव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है...

सांसद गणेशमूर्ति का निधन,टिकट नहीं मिलने पर की थी सुसाइड की कोशिश…

इरोड: एमडीएमके सांसद ए गणेशमूर्ति की अस्पताल में मौत हो गई. 24 मार्च को उनके इरोड आवास...

सड़क किनारे खड़ी BMW कार में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी, शिनाख्त में जुटी पुलिस…

दुर्ग : दुर्ग में एक युवक की लाश ने सनसनी फैला दी है। मिली जानकारी के अनुसार हाईवे...

बीजेपी ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सूची,नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भाजपा ने कर दी है। बता...

CG : स्वास्थ्य विभाग रायपुर का अनोखा अन्दाज,अपने सील पर लिखाया मतदान जागरूकता संदेश फिर….

रायपुर : देश-प्रदेश में अभी लोक सभा चुनाव 2024 की तारीख़ो का ऐलान के साथ आदर्श आचार...

CG : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय वर्षान्त के अवकाश दिवसों 29 से 31 मार्च में भी खुले रहेंगे

रायपुर : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालयों में कम्प्यूटरीकृत एन.जी.डी.आर.एस. प्रणाली से पंजीयन कार्य हो रहा है।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!