Friday, April 26, 2024
Uncategorized पूर्व महापौर रेड्डी ने की पिछले 08 माह से...

पूर्व महापौर रेड्डी ने की पिछले 08 माह से लंबित पड़े 50 लाख के अनटाइड फंड के कार्यो को जल्द कराने की मांग

-

00 07 सितंबर 2019 को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने चिरिमिरी प्रवास के दौरान किया था स्वीकृत

00 सुभाषिनी सिंह एवं रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा स्थापना कार्य सहित पोर्टेबल मरचुरी एवं शव वाहन भी उपलब्ध हो सकेंगे

कोरिया चिरिमिरी / पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल व आयुक्त सुश्री सुमन राज को पत्र लिखकर पिछले 07 सितम्बर 2019 को चिरमिरी प्रवास के दौरान उनके अनुरोध पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया द्वारा स्वीकृत किये गए अनटाईड फण्ड के कार्यों को जल्द कराने की मांग की है।

नगरीय निकाय एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ० श्री शिवकुमार डहरिया से विशेष आग्रह करके उन्होंने अपने चिरमिरी नगर निगम के 11 विशेष कार्यों, जिनके लिए निगम के सामान्य या किसी अन्य प्रचलित निधि से कार्य नहीं कराये जा सकने वाले कार्यों के लिए 50 लाख रूपयों के अनटाइड फण्ड की स्वीकृति प्राप्त की थी, ताकि हमारे इस शहर में जनता जनार्दन के मंशानुरुप कुछ विशेष कार्यों को किया जा सके। किन्तु लगभग 08 महीनों के बीत जाने के बावजूद भी इन कार्यो को कराने में निगम का रवैया काफी सुस्त दिख रहा है। यह भी सुनने में आ रहा है कि निगम इन स्वीकृत कार्यों में से कुछ को निरस्त करने का भी अपने बैठकों में मन बनाता रहता है। यदि ऐसा है तो यह बहुत ही निन्दनीय है, जिसको चिरमिरी की जनता माफ नहीं करेगी।

श्री रेड्डी ने पत्र में आगे कहा है कि किसी भी स्वीकृति के लिए कितना मेहनत, समय और ऊर्जा लगता है। इस स्वीकृति के लिए भी हमारी पिछली परिषद ने काफी मेहनत किया है, तब जाकर यह स्वीकृति मिल सकी है, जिसमें नगर निगम कार्यालय के सामने चिरमिरी की प्रथम महापौर स्व० सुभाषिनी सिंह की प्रतिमा का स्थापना कार्य, वेस्ट चिरिमिरी कक्का जी के दुकान के सामने जीएम आफिस तिराहे में स्व० रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा का स्थापना कार्य, हल्दीबाड़ी में भगवान परशुराम जी की प्रतिमा स्थापना कार्य, बड़ा बाजार तिराहे में पूज्य महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा का स्थापना कार्य, सब एरिया आफिस कुरासिया के पास स्व. रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा स्थापना कार्य, डोमनहिल मुक्तिधाम में लार्ड शिवाजी की प्रतिमा स्थापना कार्य, 2 नग पोर्टेबल मर्च्युरी क्रय, 01 नग मिनी शव वाहन (फेब्रिकेशन कार्य सहित) क्रय, प्रेस भवन हेतु फर्नीचर क्रय, प्री फेब्रिकेटेड मॉड्यूलर स्पीड ब्रेकर विभिन्न जगहों पर एवं अपना चिरमिरी – प्यारा चिरमिरी रनिंग बोर्ड स्थापना कार्य शामिल है।

पूर्व महापौर ने पत्र में आगे कहा है कि इस सूची में दर्शित प्री फेब्रिकेटेड मॉड्यूलर स्पीड ब्रेकर विभिन्न जगहों पर एवं अपना चिरमिरी – प्यारा चिरमिरी रनिंग बोर्ड स्थापना कार्य प्रगति में है, किन्तु बाकी के कार्यों की प्रगति लगभग शून्य की स्थिति में है। पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल एवं आयुक्त सुश्री सुमन राज से मांग करते हुए कहा है कि शहर विकास एवं लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने में उनके किये प्रयत्नों को मूर्त रूप देने में अपना अमूल्य योगदान देते हुए, उपरोक्त सभी लम्बित कार्यों के लिए टेन्डर आदि की प्रक्रिया को अविलम्ब प्रारम्भ कराये। पूर्व महापौर श्री रेड्डी ने यह भी बताया कि इन कार्यों के अलावा निगम कार्यालय के सामने के मंगलभवन को ध्वनिप्रतिरोधक एवं आकर्षक बनाने के लिए भी 50 लाख की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा हल्दीबाडी पुराने साडा कॉम्प्लेक्स को भी आकर्षक बनाने हेतु एसीपी कार्य के लिए स्वीकृति दी गयी थी, इन कामों के हो जाने से शहर की सुंदरता में चारचाँद लगेंगे।

Latest news

पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मोदी जी ने एक और गारंटी पूरी की: सीएम साय

रायपुर। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार...

राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा – जल्द PM मोदी की आंखों से आंसू भी निकलेंगे…

बीजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगातार जुबानी हमले कर रहे...

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!