Friday, March 29, 2024
Uncategorized बर्खास्त SECL कर्मियों को ले वापस, अन्यथा 15 अप्रैल...

बर्खास्त SECL कर्मियों को ले वापस, अन्यथा 15 अप्रैल को सीएमडी ऑफिस में जड़ेंगे ताला – MLA विनय, CMD ने 10 दिवस के भीतर उचित कार्यवाही का दिलाया भरोसा..

-

कोरिया / कथित फर्जी नौकरी के मामले में एसईसीएल प्रबंधन द्वारा लगातार श्रमिकों को सेवा से बर्खास्त करने के मामले पर सोमवार को चिरमिरी नगर निगम महापौर कंचन जायसवाल सभापति गायत्री बिरहा ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप के नेतृत्व में मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल बर्खास्त श्रमवीरों को लेकर सीधे एसईसीएल के सीएमडी ए.पी. पंडा व डीपी आर.एस. झा. के पास सीधे बिलासपुर पहुँचे। सैकड़ो की संख्या में विधायक डॉ. विनय के साथ श्रमिक पहुँचे।

ज्ञात हो कि चिरमिरी क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों के बर्खास्तगी एवं उनके स्वत्वों के भुगतान न देकर कुछ नामी आरटीआई भयादोहको के द्वारा नाम, अक्षर, उच्चारण में भिन्नता को आधार मानकर एवं आवेधनिक तरीकों से उड़ीसा से नाम सत्यापित कराकर एक पक्षीय बर्खास्तगी की कार्यवाही एसईसीएल प्रबंधन द्वारा की गई।

विधायक डॉ. विनय ने कहा कि सारी उम्र कॉलरी के सेवा करते हुए अंत मे जब इन कर्मवीरों को सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन के समय ग़लत तरीक़े से नौकरी से निकालना व उनके स्वत्वों (ग्रेज्युटी, पीएफ) को रोकना अमानवीय व ग़लत है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के बर्खास्तगी के मामले को पुनः संज्ञान में लेते हुए उन्हें पुनः नौकरी में वापसी व स्वत्वों के भुगतान कराने किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर एक माह के भीतर श्रमिकों को पुनः नौकरी में नही किया गया तो उग्र आंदोलन हमारे द्वारा किया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि 35-40 वर्ष पूर्व जब कोई कॉलरी में काम करने को तैयार नही था तब इन वीर श्रमिकों ने लोहा उठाकर इन्हें भर्ती किया गया था उस समय कोई बिना कोई दस्तावेज़ जमा किये केवल लोगों के नाम पता पूछकर उन्हें नौकरी दे दी गई थी पर आज इतने सालों बाद कुछ नामी आरटीआई कार्यकर्ता सूचना के अधिकार का दुरूपयोग कर इन श्रमिको की जानकारी निकालकर उन्हें ब्लैकमेल कर सेवा से बर्खास्त करा रहे है ।

लगभग 4 घण्टे तक चली इस बैठक में सीएमडी व डीपी ने 10 दिवस के भीतर ही उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया.

निगम सचिव श्याम देश पाण्डेय, एमआईसी सदस्य रज्जाक खान, विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, सहित मीडिया प्रभारी अरमान हथगेंन अन्य कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Latest news

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008 जी महाराज ने राजनीतिक दलों से गौ रक्षा की उम्मीद...

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Must read

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008...

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!