Friday, April 26, 2024
हमारे राज्य विधायक गुलाब कमरो ने की अमृतधारा महोत्सव मनाने की...

विधायक गुलाब कमरो ने की अमृतधारा महोत्सव मनाने की घोषणा

-

00 2.42 करोड़ के मुआवजा राशि का चेक वितरित
00 ग्राम पंचायत लाई में प्राप्त 70 प्रतिषत से अधिक आवेदन पत्रों का मौके पर निराकरण
00 जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर संपन्न

कोरिया / आम लोगों की मांगों और समस्याओं का मौके पर ही निराकरण के लिए आज यहां विकासखंड मनेन्द्रगढ के ग्राम पंचायत लाई में जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर का आयोजन किया गया। सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो ने मुख्य अतिथि की आसंदी से महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर का शुभारंभ किया।

जनचौपाल शिविर में ग्राम पंचायत लाई के अलावा आस पास के ग्राम के ग्रामीणों ने बडी संख्या में भाग लिया और अपनी मांगों और समस्याओं के संबंध में 168 आवेदन पत्र प्रस्तुत किये। जिनमें 70 प्रतिषत से अधिक आवेदन पत्रों का मौके पर ही निराकरण कर संबंधितों को राहत पहुंचाई गई।

मुख्य अतिथि श्री कमरो ने जनचौपाल शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा गांव, गरीब और किसानों के समन्वित विकास के लिए हर क्षेत्र में योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनजीजीबी के तहत ग्रामीण अर्थव्यवस्था में अमूलचूक परिवर्तन आ रहा है। इस दौरान उन्होंने जिला स्तरीय  शिविर के माध्यम से लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्य अतिथि ने ग्राम पंचायत लाई के ग्राम अमृतधारा में अमृतधारा महोत्सव मनाने की घोषणा करते हुए आम लोगों को अपनी मांगों और समस्याओं के संबंध में अधिक से अधिक आवेदन शिविर में प्रस्तुत करने की बात कही।

कलेक्टर ने भी जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर को संबोधित किया। उन्होंने अनुभाग स्तर पर ही लोगों के राजस्व संबंधी मामलों को निपटाने के लिए चौपाल लगाने की बात कही। नांमांतरण, बंटवारा के अविवादित मामले ग्राम पंचायत में ही निपटाने की अपील की। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा आपके हित के लिए कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है। इनका लाभ जरूर लें और योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में सहयोग करें। महिलाओं एवं बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुपोशण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए आपका सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कोटवारों की प्रषंसा करते हुए कहा कि कोटवार हमारी ग्रामीण स्थितियों को जानने में मदद करते हैं।

जिसके बाद शिविर में विभिन्न विभागों के शासकीय योजनाओं के तहत कृशि ऋण माफी प्रमाण पत्र, वन अधिकार पत्र, राशन कार्ड, राजमिस्त्री किट, सायकल, ट्रायसायकल, सहायता राशी का चेक, पाठ्यपुस्तक एवं गणवेष, कौशल प्रमाण पत्र आदि प्रदान किया गया।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक, विभिन्न विभागों के जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी तथा बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Latest news

पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मोदी जी ने एक और गारंटी पूरी की: सीएम साय

रायपुर। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार...

राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा – जल्द PM मोदी की आंखों से आंसू भी निकलेंगे…

बीजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगातार जुबानी हमले कर रहे...

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!