Thursday, March 28, 2024
Uncategorized विधायक विनय के द्वारा पूर्व में स्वीकृत, प्रारंभ व...

विधायक विनय के द्वारा पूर्व में स्वीकृत, प्रारंभ व पूर्व कार्यों को बजट में स्वीकृत बताकर आमजनों के बीच झूठी वाहवाही लेने का प्रयास किया जा रहा – श्याम बिहारी

-

कोरिया / मनेन्द्रगढ़ विधानसभा को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के प्रथम बजट में कोई भी नई सौगात न मिलने पर वर्तमान विधायक विनय जायसवाल के द्वारा पूर्व में स्वीकृत, प्रारंभ व पूर्व कार्यों को बजट में स्वीकृत बताकर आमजनता के बीच झूठी वाहवाही लेने का प्रयास किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह भी है कि उन्हे अपने विधानसभा क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों का नाम भी नहीं पता है। जिसका उदाहरण अखबारों में प्रकाशित उनकी बजट की उपलब्धियों में बैकुण्ठपुर व भरतपुर क्षेत्र के कार्यों को भी अपने द्वारा स्वीकृत दिखाया गया है।

उपरोक्त बातें पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कही है। श्री जायसवाल ने आगे कहा है की वर्तमान विधायक विनय जायसवाल प्रदेश की कांग्रेस सरकार के प्रथम बजट में चिरमिरी, खड़गवां, मनेन्द्रगढ़ के लिए कोई भी विशेष कार्य व योजना स्वीकृत नहीं करवा पाने व पूर्व में स्वीकृत मेडिकल कालेज, कैंसर रिर्सच सेंटर, चिरमिरी-नागपुर नई रेलवे लाईन जैसे कार्यों को प्रारंभ नहीं करा सके है। जिसके कारण अब उनके द्वारा पूर्व में स्वीकृत व निर्माणाधीन कार्यों को अपनी उपलब्धी बताकर आमजनता के बीच झूठी वाहवाही लूटने का कार्य किया जा रहा है। विवेकानंद कालेज मनेन्द्रगढ़ व विधायक आदर्श ग्राम उधनापुर में बजट वर्ष 2018 में ही 45-45 लाख रूपए की लागत से स्टेडियम निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदान हो चुकी है। जिसके तहत उधनापुर में स्टेडियम का कार्य पूर्णता की ओर है वहीं मनेन्द्रगढ़ विवेकानंद कालेज में निर्माण कार्य प्रारंभ होना है। हाईस्कूल का उन्नयन व भवन निर्माण कार्य की स्वीकृति वर्ष 2018 में हो चुकी है जिसमें चनवारीडांड, रतनपुर, झगराखांड व कटकोना में नवीन भवन का निर्माण कराया जाना है। वहीं उधनापुर से पैनारी सड़क निर्माण की स्वीकृति 2018 में हो चुकी है जिस हेतु 2 करोड़ 35 लाख का प्रावधान किया गया था, जिसका टेंडर उपरांत कार्य प्रारंभ होना है। कोडांगी से तामडांड मार्ग पर नउवानार नाला में पुल निर्माण की स्वीकृति भी वर्ष 2018 में प्रदान की जा चुकी है। इसके साथ ही रतनपुर से चोपन व्हाया कोटया सड़क निर्माण का कार्य वर्ष 2017 में स्वीकृत हुआ है जिसका कार्य पूर्णता की ओर अग्रसर है। साजापहाड़ चैनपुर मार्ग पर 6 किमी सड़क उन्नयन कार्य की स्वीकृति वर्ष 2018 में प्रदान की गई जिसका कार्य भी पूर्णता की ओर अग्रसर है। बरदर से पीपरबहरा 5 किमी सड़क निर्माण कार्य वर्ष 2018 में स्वीकृत होकर वर्तमान स्थिति में पूर्णता की ओर है। इसके साथ ही खड़गवां मुख्य मार्ग से महामाया मंदिर होते हुए सिंहपुर तक सड़क उन्नयन कार्य की स्वीकृति प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह ने खड़गवां प्रवास पर प्रदान की थी जिसकी स्वीकृति वर्ष 2018 में प्रदान हुई।
श्री जायसवाल ने विज्ञप्ति में आगे कहा है की अखबारों में प्रकाशित समाचार में बजट की उपलब्धियों में वर्तमान विधायक ने विधानसभा क्षेत्र से बाहर के क्षेत्रों का भी उल्लेख अपनी उपलब्धियों में किया है। जिसमें कंचनपुर सत्तीपारा, गणेशपुर हाईस्कूल पहुंच मार्ग, पंचायत भवन पुटा जो कि इस विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं आते उनकी स्वीकृति को अपनी उपलब्धी बता आमजनता के बीच झूठी वाहवाही लेने का कार्य किया जा रहा है। जबकि वर्तमान विधायक को क्षेत्र की बड़ी मांगों मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने, मेडिकल काॅलेज निर्माण शुरू कराने, कैंसर रिर्सच सेंटर जिसकी तमाम स्वीकृतियां जमीन आवंटन पूर्ण है उसका निर्माण कार्य प्रारंभ कराने, चिरमिरी नागपुर हाल्ट नई रेल लाईन के एमओयू के तहत राज्य सरकार से 50 प्रतिशत राशि 121 करोड़ का आवंटन कराने व चिरमिरी नई तहसील के सेटअप को प्रारंभ कराने का कार्य कराना था। जिस हेतु वर्तमान विधायक ने काई रूचि नही दिखाया और न ही प्रदेश सरकार से उक्त विषयों पर कोई गंभीर चर्चा की जो कि दुभाग्यपूर्ण है।

Latest news

न केवल जनता, अपितु कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी भूपेश सरकार के रवैए से जबर्दस्त आक्रोश : देव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है...

सांसद गणेशमूर्ति का निधन,टिकट नहीं मिलने पर की थी सुसाइड की कोशिश…

इरोड: एमडीएमके सांसद ए गणेशमूर्ति की अस्पताल में मौत हो गई. 24 मार्च को उनके इरोड आवास...

सड़क किनारे खड़ी BMW कार में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी, शिनाख्त में जुटी पुलिस…

दुर्ग : दुर्ग में एक युवक की लाश ने सनसनी फैला दी है। मिली जानकारी के अनुसार हाईवे...

बीजेपी ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सूची,नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भाजपा ने कर दी है। बता...

CG : स्वास्थ्य विभाग रायपुर का अनोखा अन्दाज,अपने सील पर लिखाया मतदान जागरूकता संदेश फिर….

रायपुर : देश-प्रदेश में अभी लोक सभा चुनाव 2024 की तारीख़ो का ऐलान के साथ आदर्श आचार...

CG : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय वर्षान्त के अवकाश दिवसों 29 से 31 मार्च में भी खुले रहेंगे

रायपुर : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालयों में कम्प्यूटरीकृत एन.जी.डी.आर.एस. प्रणाली से पंजीयन कार्य हो रहा है।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!