Thursday, April 18, 2024
Uncategorized शराब में पानी मिलाकर देते थे सुपरवाइजर और सेल्समेन...पुलिस...

शराब में पानी मिलाकर देते थे सुपरवाइजर और सेल्समेन…पुलिस ने मामले का किया खुलासा

-

कोरिया / झगराखांड थाना क्षेत्र अंतर्गत खोंगपानी में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान में लंबे समय से मिलावट खोरी का गोरख धंधा चल रहा था तथा लोगों को मिलावटी शराब बेच कर अवैध तरीके से काली कमाई की जा रही थी जिसकी मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने अंग्रेजी शराब दुकान में चल रहे मिलावट खोरी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है।

मामले में पुलिस ने अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर और सेल्समैन को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

मिली जानकारी के अनुसार खोंगापानी में संचालित की जा रही अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावट खोरी की जानकारी पुलिस को मुखबिर से मिली थी। जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्र मोहन सिंह के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर पंकज शुक्ला के मार्गदर्शन में एसडीओपी कर्ण उके के नेतृत्व में थाना प्रभारी झगराखाण्ड एसआई विजय सिंह व थाना प्रभारी मनेंद्रगढ़ एसआई सचिन सिंह के द्वारा एक व्यक्ति को ग्राहक बनाकर शराब खरीदने हेतु शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान खोंगापानी में भेजा गया। जहां पर उसे मिलावटी शराब प्लास्टिक बिसलेरी के बोतल में लॉकर दी गई उसी दौरान पुलिस ने अंग्रेजी शराब के सुपरवाइजर व सेल्समैन को रंगे हाथ पकड़ लिया तथा कार्रवाई हेतु आबकारी उपनिरीक्षक वृत्त मनेंद्रगढ़ को सूचना देकर मौके पर सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान खोगापानी में बुलाया गया। आबकारी अधिकारी के आने पर शराब भट्टी का एवं गार्ड रूम की तलाशी ली गई तथा दुकान के बगल वाले रूम को खुलवाकर देखा गया तो रॉयल ग्रीन अंग्रेजी शराब के 12 बोतल को निकाल कर खुला रखा पाया गया तथा ढक्कन अलग रखे हुए थे! जिसमें एक 15 लीटर वाले प्लास्टिक के डिब्बे में करीब 12 लीटर पानी, एक स्टील का गिलास एवं बिसलेरी 5 लीटर वाले जार में बोतल से निकालकर भरी शराब लगभग 2 लीटर बरामद किया गया जिसमें 3 बोतल में पानी और ढक्कन लगा चुके थे। जिसमे 8 बोतल पानी मिला एवं एक बोतल आधा शराब था जिसमें पानी नहीं मिला पाए थे। अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर नरेश कुमार साहू एवं सेल्समैन संतोष राय के द्वारा रॉयल ग्रीन अंग्रेजी शराब के बोतल को खोल कर आधा शराब निकालकर आधा पानी मिलाया जाता था तथा फिर से बोतल के ढक्कन को फिक्स कर दिया जाता था और ग्राहकों को पानी मिला हुआ शराब बिक्री किया जाता था । प्लास्टिक की बोतलों में निकाली गई शराब को अलग से पैक कर शराब की बिक्री कर अवैध कमाई किया जाता था । जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने अवैध मिलावट खोरी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है ।

उक्त कार्यवाही झगड़ाखांड थाना प्रभारी एसआई विजय सिंह एवं मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी एसआई सचिन सिंह समेत सहायक उपनिरीक्षक धनंजय सिंह, आरक्षक इस्तियाक एवं राजेश मिश्रा तथा आबकारी उपनिरीक्षक वेद प्रकाश इंदु प्रधान आरक्षक सुग्रीव सोनी के द्वारा संयुक्त रूप से की गई।

पुलिस ने शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान खोंगापानी के सुपरवाइजर नरेश कुमार साहू और सेल्समेन संतोष राय के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(1)(क), 3423659 क),34(1) (ख)38(ऐ) के तहत कार्यवाही की है।

Latest news

बीएड करने की इच्छा रखने वालों के लिए बेहद खास खबर : आईआईटी में होंगी अब पढ़ाई चार साल का होगा कोर्स

दुर्ग : बैचलर ऑफ एजुकेशन यानी कि बीएड करने की इच्छा रखने वालों के लिए यह बेहद ही...

दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर

रायपुर : दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाला मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू ने अनवर ढेबर और...

CG Crime : बाड़ी में पत्नी की लाश को दफनाकर पति हुआ फरार, एक माह पहले हुई थी शादी, पुलिस जांच में जुटी…

बेमेतरा : जिले के परपोड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम लुक में एक युवक ने अपनी नवविवाहिता पत्नी की...

मतदान की हर पल की गतिविधि पर नजर रखने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित

रायपुर : लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत प्रदेश में प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा...

कांग्रेस के जहाज को डूबने से कोई नही बचा सकता : अरुण साव

शिशुपाल शोरी समेत कांग्रेस के दिग्गज भाजपा में शामिल कांग्रेस अब विलुप्त होने की कगार पर :...

नक्सलियों ने लिखा है कि भाजपा के नेता-कार्यकर्ता चुनाव से रहे दूर नहीं तो तिरूपति कटला जैसा दिया जायेगा सजा

दंतेवाड़ा : जिले के पाहुरनार चौक से छोटे करका, चेरपाल और तुमरीगुंडा में नक्सलियों ने जगह-जगी पत्थर बैनर...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!