Tuesday, March 19, 2024
Uncategorized 75 दिवस बाद खुले मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा एवं गिरजा...

75 दिवस बाद खुले मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा एवं गिरजा घरो के द्वार, महापौर, एसडीएम, सीएसपी, आयुक्त नगर निगम चिरमिरी ने सभी धार्मिक स्थलों का किया निरिक्षण

-

  • 00 बिना मास्क लगाये हुए घूमते लोगों पर निगम प्रशासन हुआ सख्त अब कोरन टाईन सेंटरों में भेजने की बड़ी कार्यवाई का दिया आदेश.पुलिस प्रशासन ने चौक चौराहो पर दिखाई उपस्थिति. शहर की मस्जिदे होंगी सेनिट्राइज मुश्लिम कमेटी के अध्यक्ष ने कई मांगो को पूर्ण करने का रखा प्रस्ताव.

कोरिया चिरमिरी / कोविड – 19 के लगातार बढ़ते प्रकोप और पूर्णतः लोक डाउन की अवधि की समाप्ति के बाद बीते सोमवार को राज्य शासन के आदेश के आते ही नगर निगम प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन की उपस्थिति में मंगलवार को कुल 75 दिवस बाद शहर के सभी धार्मिक स्थल, मंदिर मस्जिद , गुरुद्वारा और गिरजा घरो के दरवाजो को खोलने का आदेश दे । महापौर कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा, एसडीएम पीवी.खेश, नगर पुलिस अधिक्षक पी.पी. सिंह. आयुक्त सुश्री सुमन राज, थाना प्रभारी चिरमिरी सत्यप्रकाश तिवारी एवं पोड़ी थाना प्रभारी के एस ठाकुर ने सभी धार्मिक स्थलों का निरिक्षण करते हुए राज्य शासन के गाइड लाईन का हवाला दे कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया। सभी धार्मिक स्थलों में पर्याप्त मात्रा में सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आये हुए श्रद्धालुओं को साबुन, सेनिटाइजर, एवं सुरक्षा व बचाओ के सभी संसाधनो को उपलब्ध कराने के साथ धार्मिक स्थलों के परिसर में उनकी क्षमता अनुरूप ही आने की अनुमति दी जाए । जिसका हम समय समय पर निरिक्षण करते रहेंगे और किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर सख्त कार्यवाई का आदेश जारी किया गया है ।

जिसको लेकर मंगलवार को निगम सभागार में निगम आयुक्त सुमन राज के नेतृत्व में मुश्लिम समाज के अनुयाइयों की बैठक का आयोजन कर राज्य शासन के गाइड लाईन की जानकारी दी गई ।

इस पुरे मामले में महापौर कंचन जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया की मंगलवार को स्थानीय प्रशासन की उपस्थिति में निगम अमले के द्वारा शहर के सभी धार्मिक स्थलों का निरिक्षण किया गया है और समझाईस दी गई है एवं उनके सुझाओं भी लिए गए है । जिसमें मुश्लिम समाज के अध्यक्ष युसूफ खान ने शहर की सभी 16 मस्जिदों को पूणतः सेनिट्राइज करने के साथ सुरक्षा एवं बचाओं के उपकरणों की मांग की गई है जिसको कल से ही आरंभ कर दिया गया है । और जल्द सभी धार्मिक स्थल पूरी तरह सेनिट्राइज हो जाएंगे और उनमे सभी सुरक्षा एवं बचाओ के उपकरणों की व्यवस्था कर दी जाएगी ।

बैठक में उपस्थित निगम आयुक्त सुमज राज एवं नगर पुलिस अधिक्षक पी पी.सिंग ने शहर में बिना मास्क पहने हुए लोगो पर कड़ी कार्यवाई की बात कहते हुए। पहली बार – 100 रुपए दूसरी बार – 200 रुपए और एक ही व्यक्ति को तीसरी बार पकड़े जाने पर सीधे कोरन टाईन सेंटरों में भेजने के निर्देश दिया गया है। जिसके लिए थाना प्रभारी चिरमिरी और थाना प्रभारी पोड़ी के द्वारा शहर के सभी चौक चौराहो पर कड़ी सुरक्षा और भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर ऐसे लोगो को पकड़ कर कड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया जा रहा है । जो शहर में कही भी देखने को मिल रहा है।

बहरहाल कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन हर संभव सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम कर रही है जिससे शहर को बचाया जा सके।

Latest news

मदर डेयरी यहां लगाने जा रही दो नए प्रोसेसिंग प्लांट, खर्च करेगी ₹650 करोड़

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में प्रमुख दूध सप्लायर मदर डेयरी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश...

Loksabha Chunav 2024: चुनाव आयोग की बैठक: मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कांगाले ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

रायपुर : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने प्रदेश के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की...

भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट के पाँच महत्वपूर्ण फैसलों की गूंज छत्तीसगढ़ के घर-घर तक, कोने-कोने तक पहुँचनी चाहिए : देव

सक्ती में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में हुँकार भरते हुए प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह...

घर वापसी करने का दौर शुरू….माफीनामा दिया फिर मिली पार्टी में रीएंट्री…

विधानसभा चुनाव के बाद अब फिर जैसे ही देश की चुनावी हवा बदली...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!