Friday, March 29, 2024
Uncategorized RTI कार्यकर्ता को देखने रामकृष्ण हाॅस्पीटल पहुुंचे IAS संदीपान,...

RTI कार्यकर्ता को देखने रामकृष्ण हाॅस्पीटल पहुुंचे IAS संदीपान, पूर्व में कोरिया कलेक्टर रह चुके हैं, इनके कार्यशैली की आज भी होती है तारिफ

-

रायपुर कोरिया / वाह क्या कलेक्टर हैं, कलेक्टर हो तो एैसा। यह शब्द कुछ समय पूर्व कोरिया जिले के समस्त जनमानस के मुख से हमेशा सुनने को मिलता था, जबकि सहज और अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चित आईएएस भोस्कर विलास संदीपान इस जिले के कलेक्टर थे। जब श्री संदीपान यहां पदस्थ थे तो काफी कम समय में ही उन्होने जिले की जनता के बीच जो छवि बनाई लोग आज भी उनकी तारिफ करने से नही चुकते। हलांकि बाद में सीएम हाउस से जुडे़ एक मामले को लेकर यहां से उनका स्थानांतरण मंत्रालय कर दिया गया और अब वे वन विभाग में उपसचिव के पद पर कार्यरत हैं। आज अपने सहज अंदाज में ही पूर्व कलेक्टर श्री संदीपान कोरिया जिले के आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता को देखने रायपुर रामकृष्ण केयर हास्पीटल पहुंच गये।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व मनेंद्रगढ के आरटीआर्इ कार्यकर्ता और वरिष्ठ नागरिक रमाशंकर गुप्ता एक मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा श्मसान की भूमि पर किये जा रहे अवैध निर्माण को लेकर आपत्ति कर रहे थे उसी दौरान मेडिकल स्टोर संचालक ने कई लोगो के साथ मिलकर रमाशंकर गुप्ता के उपर दिनदहाड़े जानलेवा हमला कर दिया था, जिससे रमाशंकर गुप्ता को काफी चोंटे आई थी मनेंद्रगढ में प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर हालत को देखते हुये रायपुर रेफर किया गया था जहां उनका ईलाज वर्तमान में रामकृष्ण केयर हास्पीटल में चल रहा है। उन्हे हाथ, पैर व सिर में गंभीर चोटें आई है। मामले में बताया जाता है घटना में मनेंद्रगढ थाने में मेडिकल स्टोर संचालक समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आज 5 आरापी को गिरफ्तार किया गया हैं।
वहीं जब इस बात की खबर सोशल मीडिया के माध्यम से जिले के पूर्व कलेक्टर आईएएस भोस्कर विलास संदीपान को लगी तो उन्होने बुधवार को सुबह ही रामकृष्ण केयर हास्पीटल जाकर आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता से मुलाकात किया और उनका हालचाल लेते हुये चिकित्सकों से भी आवश्यक चर्चा की। वहीं श्री संदीपान के हाॅस्पीटल जाकर रमाशंकर गुप्ता से मिलने की चर्चा जब कोरिया में लोगों को लगी तो एक बार फिर लोगों ने उनके इस सहृदयता की चर्चा की। लोगों का कहना है काफी कम ही ऐसे अधिकारी मिलते हैं जो कि इस प्रकार सरल हों,जिले से जाने के बाद भी यहां के निवासी को हाॅस्पीटल जाकर जिस प्रकार उन्होनें देखा यह उनके सहजता का परिचायक है। ज्ञात हो कि आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता हमेशा से ही अन्याय के विरूद्व आवाज उठाते रहे हैं जब श्री संदीपान कोरिया कलेक्टर के रूप मे पदस्थ थे उस दौरान भी श्री गुप्ता ने कई मामलों को उजागर किया था इससे श्री संदीपान भी काफी प्रभावित थे इस वजह से ही उन्होनें हाॅस्पीटल जाकर आरटीआई कार्यकर्ता का हालचाल जाना और उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

उल्लेखनीय है कि आईएएस भोस्कर विलास संदीपान अपनी कार्यशैली को लेकर काफी चर्चित थे कम समय में ही उन्होनें एक अलग पहचान बनाई थी अपने कार्यकाल के दौरान ही पड़े लोकसभा चुनाव में काफी कम खर्चे में उन्होनें काफी अच्छा मैनेजमेंट किया था, विधानसभा चुनाव की तुलना में लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करनें वाले अध्िाकारी कर्मचारियों ने भी उनके द्वारा की गई व्यवस्था की काफी सराहना की थी।

Latest news

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008 जी महाराज ने राजनीतिक दलों से गौ रक्षा की उम्मीद...

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Must read

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008...

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!