Friday, March 29, 2024
Uncategorized कोरोना महादेव मंदिर के कारण कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं...

कोरोना महादेव मंदिर के कारण कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं ये इलाका 

-

मध्य प्रदेश बैतूल / विश्वव्यापी कोरोना महामारी ने दुनिया के जीने का अंदाज बदल दिया है. कोरोना ने इंसानों को इस महामारी से लड़ने और इसे याद रखने के भी अलग-अलग तेवर दिए हैं. कोई पैदा हो रहे नवजातों का नाम कोरोना रख रहा है, तो कोई इस महामारी से बचने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन पर ही अपने बच्चों के नाम रख दे रहा.

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में तो इस महामारी से बचने के लिए कोरोना महादेव मंदिर बना दिया गया है. यह मंदिर किसी आम आदमी ने नहीं बल्कि एक सेवानिवृत्त थानेदार ने बनवाया है. इस थानेदार ने रिटायर होने के बाद पुराने शिव मंदिर का जीर्णोद्धार कराया और इसका नाम रख दिया ‘कोरोना महादेव मंदिर.’

बैतूल जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर चिचोली कस्बे के थाना परिसर में यह कोरोना महादेव मंदिर आजकल लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. हालांकि लॉकडाउन के चलते इस मंदिर में बहुत ज्यादा लोगों को पूजा-पाठ की अनुमति नहीं है. थाना परिसर में यह शिव मंदिर बेहद पुराना है जिसकी मूर्ति खंडित हो गई थी. 

रिटायर टीआई आरडी शर्मा ने इसके जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया और यहां नई मूर्ति स्थापित करवा दी. संगमरमर से बनी इस मूर्ति को स्थापित करने के बाद मंदिर को कोरोना महादेव मंदिर नाम दे दिया. टीआई आरडी शर्मा बीते 31 मई को ही रिटायर हुए हैं. उनका कहना है कि शिव भगवान की वजह से ही उनका इलाका कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं.

Latest news

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008 जी महाराज ने राजनीतिक दलों से गौ रक्षा की उम्मीद...

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Must read

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008...

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!