Friday, March 29, 2024
Uncategorized पीलिया को गंभीरता से लेने बृजमोहन ने लिखा मुख्यमंत्री...

पीलिया को गंभीरता से लेने बृजमोहन ने लिखा मुख्यमंत्री भुपेश बघेल को पत्र

-


रायपुर / पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर रायपुर शहर में फैल रहे पीलिया को गंभीरता से लेने बात कही है।

बृजमोहन ने पत्र में लिखा है कि रायपुर शहर एवं रायपुर से लगे हुये बिरगांव क्षेत्र में गन्दे पानी की आपूर्ति (सप्लाई) के कारण लगभग एक माह से पीलिया का संक्रमण फैला हुआ हैं। अभी तक 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं, कुछ की मृत्यू भी हो चूकी है। जिस गंभीरता के साथ शासन-प्रशासन को इसके निराकरण के प्रयास करना चाहिए वह प्रतीत नही होता है। सिर्फ समाचार पत्रों में साफ-सफाई की फोटो छपवाकर इतिश्री मान ली जाती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से छत्तीसगढ़ में कोई मृत्यू नही हुई हैं, यह संतोष का विषय हैं परन्तु पीलिया से मृत्यू होना दुर्भाग्यजनक है। पीलिया का सामना करना, निपटना अकेले नगर निगम के बस की बात नही है, इसके लिए नगरीय प्रशासन, लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य सम्बंधित विभागों के समन्वित प्रयास से इसका सामना किया जा सकता है। परन्तु अभी उक्त संदर्भ में जो गंभीरता दिखनी चाहिए वह नही दिख रही है।

प्रदेश की राजधानी, जहांँ पर पूरे प्रदेश का शासन-प्रशासन का मुख्यालय स्थित हैं, वहाँ पर पिछले एक माह से पीलिया पर नियंत्रण न कर पाना, पीलिया से लोगो की मृत्यू होना, दो वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी खारून नदी एवं विभिन्न तालाबों में जाने वाले गंदे नालो पर एस.टी.पी. का निर्माण न होना, नालियों के अंदर से जाने वाले पाईप लाईन का न बदला जाना, टंकियों का साफ न होना, पेयजल को साफ करने हेतु आवश्यक केमिकल आदि न डाला जाना, शासन-प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह है। इन सब लापरवाहियों के कारण शहर में पीलिया बेकाबू हो चुका है।
बृजमोहन ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा है कि पीलिया को गंभीरता से लेते हुए स्वयं रूचि लेकर संबंधितो की बैठक ले और आवश्यक दिशा निर्देश शीघ्र देने का कष्ट करें ताकि आम लोगो को राहत मिल सके।

Latest news

Breaking : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार

यूपी : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। आज...

रेलवे में अधिकारियों कर्मचारियों को रेल सेवा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

हर मापदंड पर बेहतर कार्य के लिए बिलासपुर एवं नागपुर रेल मण्डल को...

लोकसभा चुनाव के लिये कार्यकर्ता संकल्प लेकर जुट जाएं : अजय जम्वाल

भाजपा कोर कमेटी और चुनाव प्रबंधन समति की बैठक रायपुर।...

CG Breaking : कांग्रेस नेता अरुण सिसोदिया ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फिर लिखा पत्र….

रायपुर : कांग्रेस नेता अरुण सिसोदिया ने फिर लिखा पत्र. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन...

छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे प्रदेश के पंजीयन कार्यालय

रायपुर : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालयों में कम्प्यूटरीकृत एन.जी.डी.आर.एस. प्रणाली से पंजीयन...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!