Friday, March 29, 2024
Uncategorized भोपाल में फंसे मुंगेली छत्तीसगढ़ के मज़दूरों की घर...

भोपाल में फंसे मुंगेली छत्तीसगढ़ के मज़दूरों की घर वापसी की भी व्यवस्था करे सरकार – प्रकाशपुंज पांडेय

-

रायपुर / समाजसेवी और राजनीतिक विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा है कि उन्हें प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के तकरीबन 50 से 60 मज़दूर जिसमें आधी महिलाएं और 15 के ग़रीब बच्चे भी शामिल हैं। वे लोग भोपाल मध्य प्रदेश में घर वापसी के इंतजार में बैठे हैं।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने बताया कि उनकी बात उन्हीं मज़दूरों में से एक गंगाराम नामक व्यक्ति से हुई थी जिसका नंबर 8815541860 है। जिसने उन्हें विस्तार में बताया कि उन मज़दूरों में आधी महिलाएं हैं और 15 के करीब बच्चे भी हैं। ठेकेदार ने यह कहकर निकाल दिया कि लॉकडाउन के कारण अब तुम्हारा हमारा नाता खत्म। गंगाराम ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने उनकी मदद की, उन्हें कुछ दिन का राशन भी उपलब्ध कराया। लेकिन बिना काम के रोड की किनारे पेड़ की छांव में बैठे-बैठे आखिर कब तक वे अपना दिन व्यतीत करेंगे। इसीलिए वे चाह रहे हैं कि किसी भी प्रकार वे अपने घर वापसी करें लेकिन उन्हें बताने वाला कोई नहीं है कि करना क्या है?

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने इस विषय पर मुंगेली के भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहले से भी बात की है और पूरी जानकारी दी है। पुन्नूलाल मोहले ने आश्वासन दिया है कि वह इस विषय में उचित कदम उठाने का प्रयास करेंगे। साथी प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने गंगाराम नामक मज़दूर का नंबर और नाम भी पुन्नूलाल मोहले को SMS के द्वारा साझा कर दिया है। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी ट्विटर के माध्यम से इस विषय की जानकारी दी है और फोन नंबर भी साझा किया है। यही नहीं छत्तीसगढ़ काँग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आरके सिंह को भी इस विषय में जानकारी दी गई है। इस विषय पर प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने अपने भोपाल के भी मित्र अजय श्रीवास्तव से इस विषय पर बात की है तथा वहां के प्रशासन को इस विषय में अवगत करवाया है और सोशल मीडिया के माध्यम से भी अधिक से अधिक लोगों तक इस जानकारी को पहुंचाई जा रही है ताकि सरकार जल्द से जल्द इस विषय पर कार्रवाई करे और उन्हें अपनी मंज़िल तक पहुंचाएं।

Latest news

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Breaking : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार

यूपी : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। आज...

रेलवे में अधिकारियों कर्मचारियों को रेल सेवा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

हर मापदंड पर बेहतर कार्य के लिए बिलासपुर एवं नागपुर रेल मण्डल को...

लोकसभा चुनाव के लिये कार्यकर्ता संकल्प लेकर जुट जाएं : अजय जम्वाल

भाजपा कोर कमेटी और चुनाव प्रबंधन समति की बैठक रायपुर।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!