Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized मंतूराम ने किया खुलासा, नाम वापस लेने के लिए...

मंतूराम ने किया खुलासा, नाम वापस लेने के लिए 6 प्रत्याशियों को दिया गया था 1-1 करोड़ का प्रलोभन, रमन, जोगी, मूणत पर लगाया आरोप

-

रायपुर / अंतागढ़ उपचुनाव को लेकर मंतूराम पवार ने बड़ा धमाका किया है। इस उपचुनाव में मंतूराम के साथ नाम वापस लेने वाले विभिन्न दलों के 6 प्रत्याशियों के साथ रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर मंतूराम ने आरोप लगाया कि उनके साथ इन सभी प्रत्याशियों को प्रलोभन और धमकी देकर नाम वापस कराया गया।

मंतूराम ने कहा कि इन सभी 6 प्रत्याशियों को 1-1 करोड़ रुपए दिए जाने की बात कही गई थी पर इन्हें 50 हजार से अधिक नहीं मिला। मंतूराम ने पूछा-बचे पैसे किसने खाए? इस कांफ्रेंस में मंतूराम ने सीधे रमन सिंह सहित जोगी पिता-पुत्र, राजेश मूणत, अमन सिंह, ओपी गुप्ता, पुनीत गुप्ता को निशाने पर लिया। उसने पूरे घटनाक्रम में फिरोज सिद्दकी का भी विशेष रूप से उल्लेख किया।

आज मंतूराम के साथ उपस्थित हुए इन 6 प्रत्याशियों में भीम सिंह उसेंडी, महादेव मंडावी, शंकरलाल नेताम, देवनाथ, भोजराज नाग, वीरेंद्र नेताम थे। मंतूराम ने कहा कि इन सभी का न्यायालय में 164 का कथन हो चुका है। कल धमतरी में इन्होंने रमन सिंह, अमन सिंह, ओपी गुप्ता के नाम से एफआईआर करवाया गया है। मंतूराम ने कहा कि इन सभी को 1-1 करोड़ देने की बात कही गई थी पर किसी को 50 हजार से अधिक नहीं मिला है।

मंतूराम ने पूर्व में स्वयं के साथ कथित रूप से हुए घटनाक्रम को आज फिर से रिपीट किया। उन्होंने कहा कि रमन सिंह से आश्वासन मिलने के साथ जान से मारने की मिल रही चेतावनी के बाद उन्होंने नामांकन वापस लिया था। मंतूराम ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि राजनीतिक रूप से बदलापुर कहा जा रहा है तो बता दूं कि मंतूराम अकेला नहीं है। मंतूराम के साथ 6 ऐसे और भी प्रत्याशी सामने हैं जिन्होंने प्रलोभन के बाद नाम वापस लिया था।

मंतूराम ने कहा कि भाजपा ज्वाइन करने के महीनों बाद भी जब निगम-मंडल में नियुक्ति नहीं दी गई तब वो अजीत जोगी से मिले। उन्होंने कहा कि आपने जो बातें कही थी वो अब तक पूरा नहीं हो पाया है। आप रमन सिंह से बात करिए। इसके बाद हर 15 दिनों में रमन सिंह से मिलता। उनसे बार-बार यही बात कहता कि न तो मुझे पैसा मिला न ही पद। मंतूराम ने कहा कि मैंने रमन सिंह से पूछा कि आपने पैसे दिए थे तब रमन सिंह ने कहा था-हां। मंतूराम ने कहा कि तब मैने उनसे पूछा था कि पैसे आपने किसको दिए थे तब उन्होंने (रमन सिंह ने) ये कहा था कि ये पैसे मैंने राजेश मूणत तक पहुंचा दिए थे।

मंतूराम ने कहा कि हम जांच चाहते हैं। चाहें फिर केंद्र स्तर की कोई संस्था इसकी जांच करे। मंतूराम ने कहा कि मैं वाइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं। रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी क्यों नही वाइस सैंपल दे रहे हैं? यदि इन्होंने वाइस सैंपल दिया तब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

3 नवंबर 2015 के एक घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए मंतूराम ने कहा कि उस दिन मैं दिल्ली के मेदांता हॉस्पीटल में फिरोज सिद्दकी और संजय अग्रवाल से मिला था। ये दोनो मुझे उसी अस्पताल में रमन सिंह से मिलवाए थे। रमन सिंह उसी दिन विदेश यात्रा से लौटे थे।

मंतूराम ने कहा कि मैंने उनसे कहा था कि आपसे मिले आर्शीवाद के बाद मैंने नाम वापस ले लिया है। हमारी चर्चा के बीच पुनीत गुप्ता वहां आए थे। उस दौरान वे डॉक्टर की वेशभूषा में थे। रमन सिंह ने पुनीत से मेरा परिचय भी कराया था। तब मैंने रमन सिंह से पूछा था कि अब मेरा क्या होगा? तब उन्होंने कहा था कि चिंता मत करो, मैंने जो कहा है वो सब पूरा होगा। पुनीत, राजेश मूणत के साथ मिलकर ये सारे काम करवा देगा।

Latest news

CG : समाज की मुख्यधारा में शामिल होने 26 नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक गौरव राय के समक्ष किया आत्मसर्मपण

दंतेवाड़ा : सोमवार को समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए 26 नक्सलियों ने जिला पुलिस...

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से किया इनकार, ईडी को जारी किया नोटिस, अब इस …. दिन होंगी सुनवाई

नई दिल्ली : दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल...

महादेव बेटिंग ऐप : पूर्व सीएम भूपेश बघेल के गृह जिले से इसकी उपज हुई है अमित शाह का नाम लेना धूर्तता के अतिरिक्त...

रायपुर : छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री कल खैरागढ़ दौरे पर थे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।...

विजय बघेल ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पर साधा निशाना कहा एक-एक लाख रुपये इटली से अपने मामा घर से पैसा लेकर बाटेंगे क्या?

दुर्ग : लोकसभा क्षेत्र में चुनावी दंगल आज अपने पूरे चरम पर रहा। भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों...

CG : इलेक्ट्रोल बॉन्ड का दुरुपयोग किया गया. 2 नंबर का पैसा 1 नंबर के माध्यम से पार्टियों को जा रहा है : टीएस...

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां काफी तेज हो चुकी है. सरगुजा लोकसभा सीट पर सात...

Durg News : खदान में मिली आरपीएफ इंस्पेक्टर के बेटे की लाश, पुलिस जांच में जुटी…

दुर्ग : जिले के पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के उम्दा हाउसिंग बोर्ड के पास एक मुरूम खदान...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!