Friday, April 26, 2024
अंबिकापुर खाद्य मंत्री ने किया गंगापुर क्वारेन्टाईन सेंटर का औचक...

खाद्य मंत्री ने किया गंगापुर क्वारेन्टाईन सेंटर का औचक निरीक्षण, श्रामिकों से पूछा हाल-चाल, श्रमिक बोले-टेंशन फ्री होकर पूरा कर रहे क्वारेंटाईन

-

00 क्वारेंटाईन सेन्टर में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था और सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश

अम्बिकापुर / छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने आज अम्बिकापुर के गंगापुर स्थित क्वारेन्टाईन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने क्वारेन्टाईन सेंटर में रह रहे श्रामिकों से भोजन, विश्राम, स्वास्थ जांच तथा साफ-सफाई की व्यवस्था की जानकारी लेते हुए उनकी हाल-चाल पूछा तो श्रामिकों ने बताया कि यहां किसी प्रकार की तकलीफ नहीं है। भोजन एवं नाश्ते की उत्तम व्यवस्था है जो समय पर मिल रहा है। स्वास्थ्य जांच भी प्रतिदिन होता है। हम लोगों को यहां कोई समस्या नहीं हैं और टेंशन फ्री होकर क्वारेंटाईन अवधि पूरा कर रहे हैं।

मंत्री श्री भगत ने गंगापुर स्थित नवीन प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास, पिछड़ा वर्ग नवीन कन्या प्री-मैट्रिक कन्या छात्रावास तथा नई दिशा क्वारेन्टाईन सेन्टर में क्वारेन्टाईन अवधि पूरा कर रहे श्रामिकों से वहां जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने श्रमिमों से पूछा कि तेज गर्मी पड़ रही है कूलर की जरूरत हो तो बताए। प्री-मैट्रिक छात्रावास के श्रामिकों ने श्रामिकों ने कहा कि भूतल होने के कारण कूलर की जरूरत नही है पंखे पर्याप्त है। मंत्री श्री भगत ने दो मंजिला नई दिशा क्वारेन्टीन सेंटर में कूलर लगाने तथा सुरक्षा के मद्देनजर पिछड़ा वर्ग प्री-मैट्रिक छात्रावास के बॉउंड्री वाल की ऊंचाई बढ़ाने और सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही छात्रावास परिसर परिसर में साफ सफाई पर विशेष धयान देने कहा। श्रामिकों के लिए खाना बनाने के स्थान से करीब 30 मीटर लंबी नाली निर्माण कराने कहा ताकि पानी का जमाव आस पास न हो। बचे हुए खाद्य सामग्री तथा दोना पत्तल का निपटान के लिए उचित रीति अपनाने के निर्देश अदिकारियों को दिए।

खाद्य मंत्री श्री भगत ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राशनकार्ड विहीन सभी प्रवासी श्रामिकों के लिए राशनकार्ड बनाने की कार्यवाही तेजी से करें। जिले के कोई भी प्रवासी श्रमिक राशन कार्ड से वंचित न हों।
अधिकारियों ने बताया कि नवीन प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास क्वारेंटाईन सेन्टर में 47 पुरूष, पिछड़ा वर्ग प्री-मैट्रिक कन्या छात्रावास क्वारेंटाईन सेन्टर में 32 महिला, प्रयास बालक छात्रावास क्वारेंटाईन सेन्टर में 22 पुरूष तथा नई दिशा क्वारेंटाईन सेन्टर में 34 महिलाएं क्वारेंटाईन में है। क्वारेंटाईन अवधि पूरा होने पर घर में भी 14 दिन तक क्वारेंटाईन में रहने के लिए शपथ-पत्र लिया जाता है।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजू अग्रवाल, मीडिया प्रतिनिधि निलय त्रिपाठी, पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी, कलेक्टर संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष सिंह, एसडीएम अजय त्रिपाठी, तहसीलदार ऋतुराज बिसेन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Latest news

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

चुनाव ड्यूटी में लगे जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इस बीच गरियाबंद जिले से बड़ी खबर...

छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर वोटिंग जारी,डिप्टी सीएम शर्मा, विधायक बोहरा और कलेक्टर महोबे ने किया मतदान…

कवर्धा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों पर 26 अप्रैल को प्रातः 7 बजे से मतदान...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!