Friday, March 29, 2024
Uncategorized 6 IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, वोटिंग से एक...

6 IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, वोटिंग से एक दिन पहले बड़ी घटना

-

कांकेर / छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान शुरू होने से महज एक दिन पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। कांकेर के कोयली बेड़ा इलाके में नक्सलियों ने बीएसएफ की एरिया डोमिनेशन टीम को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किये। ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं बीजापुर में भी नक्सली मुठभेड़ की खबर है जिसमें दो नक्सली ढेर हुए हैं। मारे गए नक्सली से एक राइफल और विस्फोटक बरामद हुआ है। 

दोनों घटनाओं की पुष्टि करते हुए पुलिस ने बताया कि कोयलीबेड़ा इलाके में गोम और घटकल के बीच नक्सलियों ने 6 आईईडी प्लांट किये थे और जवानों को निशाना बनाते हुए उन्हें एक साथ ब्लास्ट कर दिया।  इस हमले में बीएसएफ की 35वीं बटालियन के एएसआई महेन्द्र सिंह शहीद हो गए हैं। ब्लास्ट के बाद वे घायल हो गए थे, इनका इलाज कराया जा रहा था। इलाज के दौरान ही महेन्द्र सिंह ने दम तोड़ दिया। उनकी गर्दन पर गोली लगी थी।

आपको बतादें सोमवार को बस्तर के कुल 18 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है जिनमें से 10 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू होगी जबकि 8 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू होगी जो शाम पांच बजे तक चलेगी। नक्सली हमले के मद्देनजर सुरक्षाबलों की कई कंपनियों को पहले से ही मतदान केंद्रों में तैनात कर दिया गया है। साथ ही मतदानदलों को भी सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

Latest news

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Breaking : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार

यूपी : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। आज...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!