Wednesday, July 24, 2024
अजब गजब पति की मौत के बाद नौकरी के लिए विभाग...

पति की मौत के बाद नौकरी के लिए विभाग पहुंचीं तीन पत्नियां, अफसर भी चकराए, जानें पूरा मामला…

-

झांसी । यूपी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसके बाद अधिकारियों ने अपना सिर पकड़ लिया। झांसी में सिंचाई विभाग में एक कर्मचारी की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी मांगने तीन पत्नियां पहुंच गईं। एक नौकरी पर तीन पत्नियों के दावे से अफसर चकराए हुए हैं। तीनों ही खुद को पहली पत्नी ठहराते हुए नौकरी देने की मांग कर रही हैं। तीनों ने शादी संबंधी दस्तावेज भी पेश किए हैं। सिंचाई अफसर मामले की छानबीन में जुटे हैं।

माताटीला सिंचाई खंड में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर तैनात संतोष कुमार की कैंसर की वजह से छह फरवरी को मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद उनकी जगह नौकरी की मांग लेकर तालबेहट निवासी क्रांति वंशकार पहुंचीं। उन्होंने संतोष के मृत्यु प्रमाण पत्र समेत वारिसयान समेत अन्य दस्तावेज अफसरों को सौंपे।

उसके कुछ दिन बाद भोपाल निवासी सुनीता वर्मा भी कार्यालय जा पहुंचीं। उन्होंने खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी देने की गुहार लगाई। अफसरों ने जब कागजात मांगे तब सुनीता ने भी शादी के कार्ड, फोटो समेत अन्य दस्तावेज सौंप दिए।

दोनों के कागजात देख अफसरों के होश उड़ गए। अभी इन दोनों के कागजों की छानबीन चल ही रही थी कि इसी दौरान तालबेहट निवासी राजो भी माताटीला कार्यालय जा पहुंचीं। खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी की गुहार लगाई। उसने भी एसडीएम का ओर से जारी परिवार सर्टिफिकेट पेश किया।

जहां-जहां थी तैनाती, खंगाला जा रहा सर्विस रिकॉर्ड
एक नौकरी के लिए तीन पत्नियों के दावे देख अफसर भी चकरा उठे। संतोष के पुराने दस्तावेज खंगाले गए लेकिन, उसमें पूरे विवरण नहीं मिले। अफसरों का कहना है संतोष जहां-जहां तैनात रहे वहां भी सर्विस रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

अधिशासी अभियंता पंकज सिंह का कहना है कि तीनों महिलाएं खुद का संतोष की पत्नी बता रही हैं। उनकी ओर से दस्तावेज भी जमा कराए गए हैं। मामले की छानबीन कराई जा रही है।

Latest news

स्वास्थ्य विभाग में होगी स्टाफ और डॉक्टर की 10 हजार भर्तियां

रायपुर । सदन में प्रश्नकाल के दौरान सरकारी डॉक्टरों के घर से प्रैक्टिस...

ट्रांसफर नीति पर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान

रायपुर । नक्सल प्रभावित इलाकों में काम कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए...

मानसूनी बुखार और डेंगू दोनों के बढ़ने लगे मामले, जानिए इनमें कैसे करें अंतर

नई दिल्ली : बरसात का मौसम शुरू होते ही कई तरह की बीमारियों...

केवल अनानास में ही पाया जाता है ये पोषक तत्व, नियमित सेवन से दूर रहती हैं ये बीमारियां

नई दिल्ली : फल अपने पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाने...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!