कांग्रेस ऑफिस पर कार्यकर्ता अगले दो दिन तक करेंगे अनशन

नई दिल्ली / राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनशन किया.

बताया जा रहा है कि सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेताओं ने मंगलवार सुबह अनशन शुरू कर दिया था. वहीं, जानकारी के अनुसार, अब इस अनशन को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही कहा जा रहा है कि अन्य राज्यों में भी इसी तर्ज पर अनशन किए जाने की घोषणा हुई है. 

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पहले घोषणा की थी कि अनशन कुछ घंटे में खत्म हो जाएगा. वहीं, अब नेता कह रहे हैं कि अनशन अगले 2 दिन तक जारी रहेगा. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कह रहे हैं कि जब तक राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे, वह यहां से नहीं हटेंगे. इसके अलावा तमाम राज्यों की राजधानी में भी अब यह अनशन शुरू होने वाला है और राज्य के नेताओं से भी अनशन करने के लिए कहा जा रहा है.

हालांकि, राहुल गांधी के इस्तीफे के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी में दो फाड़ हैं. तमाम बड़े नेता इस पूरी मुहिम को संदेह की नजर से देख रहे हैं. उनको लगता है कि कुछ लोग जानबूझकर पार्टी में भ्रम पैदा करने के लिए यह सब कुछ करा रहे हैं. उनका मानना है कि किसी भी पार्टी के बड़े नेता महासचिव या मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया. राहुल गांधी भी साफ कर चुके हैं कि चाहे जो हालात हो जाएं, वह अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. इस तरीके से पार्टी के अंदर क्राइसिस बनी हुई है.

इस मुद्दे पर जी हिंदुस्तान से बातचीत करते हुए दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने कहा कि अब हम अपना अनशन बढ़ाने जा रहे हैं और अगले कुछ दिनों तक हम यहां बैठेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि तमाम राज्यों में भी यह अनशन शुरू होने वाला है. हालांकि, वह इस बात से इनकार करते हैं कि यह अनशन पार्टी के सीनियर नेताओं पर दबाव बनाने के लिए किया गया है.

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •