You are here

फिलहाल देशभर के टोल प्लाज़ा पर नहीं लगेगा टोल टैक्स

नई दिल्ली / कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देशभर के टोल प्लाज़ा पर लगने वाले टोल टैक्स को फिलहाल के लिए बंद कर दिया है. नितिन गडकरी ने कहा है कि इससे इमरजेंसी सेवाओं की स्पलाई में आनी वाली दिक्कतों को कम किया जा सकेगा.

नितिन गडकरी ने ये भी जानकारी दी कि टोल प्लाज़ा पर सड़कों के रखरखाव और आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी.

आपको बता दें कि इस वक्त पूरे भारत में संपूर्ण लॉकडाउन लागू है. बीते रोज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. तब तक देश में बस, रेल और हवाई सेवाएं भी बंद रहेंगी.

हालांकि इस दौरान लोगों को ज़रूरी सामान, जैसे खाने पीने की चीज़ें और मेडिकल स्टोर खुले रखे गए हैं, ताकि आम लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.

कोरोना वायरस ने भारत में भी तेज़ी से अपने पैर पसारे हैं. अब तक देश में 606 पॉज़िटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है, जबकि 43 लोग इस गंभीर बामीरा का इलाज करा कर ठीक हो चुके हैं और अपने घर लौट गए हैं.

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

error: Content is protected !!