शाह के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने 2 FIR दर्ज की – शाह के रोड शो में हिंसा…..

कोलकाता / अभी तक राज्य में हुए 6 चरणों के मतदान के दौरान बीजेपी और राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के बीच लगातार हिंसक संघर्ष देखने को मिला है. मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. बीजेपी का कहना है कि इस हिंसा में पार्टी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हुए हैं. बीजेपी का कहना है कि रोड शो के दौरान टीएमसी की छात्र ईकाई ने यह हमला करवाया है. 

बुधवार को कोलकाता पुलिस ने अमित शाह के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की है. जोड़ासांको और एमहर्स्ट स्ट्रीट थाने में यह एफआईआर दर्ज की गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह दोनों एफाआईआर टीएमसी की छात्र ईकाई की शिकायत पर दर्ज की गई है.

वहीं टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने समाजसेवी और दार्शनिक ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी है. टीएमसी ने आज इसकी शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा है.  वहीं बीजेपी ने अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के खिलाफ आज दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. 

यूपी और महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य पश्चिम बंगाल में सियासत जोरों पर है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का गढ ढहाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। पार्टी  के कई नेता ममता बनर्जी के गढ़ में एक के बाद कई रैली कर रहे हैं तो मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरी कोलकाता में किया रोड शो। कोलकता की सड़कों पर जब अमित शाह का काफिल निकला तो सडकों पर लोगों का सैलाब उमड पड़ा। अमित शाह खुली गाडी में थे और उन्होंने लोगों का अभिवादन किया। बाद में अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जोरदार हमला बोला।

इससे पहले रोड शो को लेकर उस समय विवाद हो गया जब पुलिस ने कथित तौर पर बीजेपी के कुछ पोस्टर हटा दिए । विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और ममता सरकार पर हमला बोला। इधर दिल्ली में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही हिंसा पर आयोग से शिकायत दर्ज कराई।

इस बीच  में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके लोकसभा चुनाव में 2014 से अधिक सीट जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एनडीए को दो तिहाई बहुमत की संभावना को नकारा नहीं जा सकता । कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में हिंदू आतंकवाद की नई थ्योरी दे दी,जो आतंकवाद को बढावा देने वाला है।

उधर यूपी में भी प्रचार का काम जोरों पर है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कुशीनगर में रैली की। योगी ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इन दलों की सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के छह चरणों में मिले रुझानों से साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।

उधर गुरुदास पुर में बीजेपी उम्मीदवार और फिल्म अभिनेता सनी दओल ने रोड शो किया और जनता से वोट मांगे। कुल मिलाकर प्रचार का काम जोरों पर है और अगले तीन दिन में ये और गरमाएगा।

टीएमएसी ने शाह के रोड शो में हिंसा के बाद चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा – तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी एवं उसके कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों के दौरान बांग्ला लेखक एवं दार्शनिक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा गिराने के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के विशाल रोड शो के दौरान पार्टी एवं तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच कोलकाता की सड़कों पर जबर्दस्त झड़प हो गई थी. हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान तक ले गई.

टीएमसी ने ट्वीट किया, “डेरेक ओब्रायन, सुखेंदु शेखर राय, मनीष गुप्ता, नदीमुल हक वाली तृणमूल संसदीय टीम कोलकाता में शाह के रोड शो के बाद बंगाल की संपदा पर हुए हमले को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात करना चाहती है. बीजेपी के बाहरी गुंडों ने आगजनी की और विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा को तोड़ दिया.”

Share this news
  •  
  •  
  •  
  •