Friday, April 26, 2024
Uncategorized 2 अक्टूबर से जिला चिकित्सालय में जन औषधि होगा...

2 अक्टूबर से जिला चिकित्सालय में जन औषधि होगा प्रारंभ करने व शिशु वार्ड में बच्चो के अनुसार लगायें पोस्टर एवं पर्दा – कलेक्टर

-

00 चिकित्सालय परिसर में निर्मित आवास को 10 अक्टूबर तक आबंटित करने के निर्देश

00 जीवन दीप समिति की बैठक सम्पन्न

कोरिया / कलेक्टर डोमन सिंह की अध्यक्षता में आज यहां जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर के सभाकक्ष में जीवन दीप समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने डीएमएफ से सभी स्वीकृत कार्यों की पूर्ण एवं प्रगतिरत कार्यों की अद्यतन जानकारी ली।

उन्होंने ट्रांजिट हास्टल को शीघ्र आबंटित करने तथा चिकित्सालय परिसर में निर्मित आवास को 10 अक्टूबर तक आबंटित करने के निर्देश दिये। इसी तरह बैठक में आर्थो सर्जरी, मुनिसिपल वेस्ट चार्ज, एसएनसीयू इलेक्ट्रिक आॅडिट, प्राईवेट वार्ड में दो ए.सी. विन्डो, हास्पिटल कैंपस में स्ट्रीट लाईट, सर्जिकल स्प्रिट एनओसी, फायर एलार्म और फायर स्प्रिंकलर, नये गेट पर पार्किंग षिफ्ट करने, सोनोग्राफी, शिशु वार्ड के समीप निर्माणाधीन कक्ष सहित अनेक विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिला चिकित्सालय का जिले में महत्वपूर्ण भूमिका होता है। जरूरतमंद लोग उत्तम उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुचते है। उपचार कराने हेतु आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होनी चाहिए। उन्हें चिकित्सालय में उपलब्ध सभी प्रकार की सुविधाएं असानी से मिलनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। बैठक में कलेक्टर ने डाॅक्टरों को जिला चिकित्सालय मे निर्धारित समय पर उपस्थित होकर मरीजों का ईलाज और देख-रेख तथा साफ-सफाई पर विषेश ध्यान देने के निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु पहुचने वाले मरीजों के सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। बैठक में कलेक्टर ने नवनिर्मित मरच्यूरी कक्ष के लिए एक सप्ताह के अंदर डीप फ्र्रीजर, टेबल बेड सहित आवष्यक सामग्री कर क्रय करने के निर्देश दिये। इसी तरह उन्होंने अनुपयोगी एवं खराब हो चुके सामग्री के विधिवत निश्पादन करने तथा 2 अक्टूबर से जिला चिकित्सालय में जन औषधि केंद्र प्रारंभ करने के लिए बैठक में विक्रेता को बुलाकर सभी आवष्यक व्यवस्था सुनिष्चित करने कहा।

बैठक में कलेक्टर ने चिकित्सक द्वारा लिखी गई दवाई की चिकित्सालय में उपलब्धता की जानकारी ली तथा दवाई की उपलब्धता की जानकारी के लिए प्रशासनिक टीम से जांच कराने की बात कही। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय एवं शौचालय की साफ-सफाई, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

तत्पष्चात कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर में निर्मित विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया। इसी कडी में उन्होंने शिशु वार्ड का भी जायजा लिया और उन्होंने शिशु वार्ड में बच्चो के अनुसार पोस्टर एवं पर्दा लगाने कहा। इसी तरह कलेक्टर ने प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों के लिए उपरी कक्ष में बैठक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।उन्होंने चिकित्सालय के अंदर संचालित कैंटीन को शिफ्ट करने भी कहा।

इस अवसर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ रामेष्वर शर्मा, सिविल सर्जन डाॅ.एस.के.गुप्ता, नगर पालिका के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग एवं सीएसईबी के कार्यपालन अभियंता, ई एण्ड एम के अनुविभागीय अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं जीवन दीप समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Latest news

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

चुनाव ड्यूटी में लगे जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इस बीच गरियाबंद जिले से बड़ी खबर...

छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर वोटिंग जारी,डिप्टी सीएम शर्मा, विधायक बोहरा और कलेक्टर महोबे ने किया मतदान…

कवर्धा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों पर 26 अप्रैल को प्रातः 7 बजे से मतदान...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!