Wednesday, July 24, 2024
हमारे राज्य शहीद अंशुमान की मां ने की अग्निवीर योजना बंद...

शहीद अंशुमान की मां ने की अग्निवीर योजना बंद करने की मांग, राहुल गांधी ने दिया ये जवाब…

-

नईदिल्ली : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया. विपक्ष का नेता बनने के बाद कांग्रेस नेता का यह पहला संसदीय क्षेत्र का दौरा है. इस दौरान उन्होंने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह और उनकी मां मंजू सिंह से मुलाकात की है. ये परिवार यूपी के देवरिया का रहने वाला है. शहीद अंशुमान को बीते दिनों राष्ट्रपति से कीर्ति चक्र मिल चुका है.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बाहर निकलीं शहीद कैप्टन अंशुमान की मां मंजू ने कहा कि अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए. इस पर राहुल ने उन्हें कहा कि लड़ाई लड़ते रहेंगे. अभी हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन के आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था. अपनी जान की परवाह किए बिना उन्होंने एक बड़ी आग की घटना में कई लोगों को बचाने के लिए असाधारण बहादुरी और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया था.

दूसरा सबसे बड़ा वीरता पुरस्कार दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कैप्टन सिंह की पत्नी भावुक होकर अपने रिश्ते के बारे में बात कर रहीं थीं कि उनकी किस तरह मुलाकात हुई थी और उनका रिश्ता किस तरह का था. उन्होंने शहीद कैप्टन के शब्दों को याद करते हुए कहा था कि उनके पति का कहना था कि वह अपनी छाती पर गोली खाकर मरना पसंद करेंगे, लेकिन एक साधारण मौत नहीं मरेंगे.

सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए थे कैप्टन अंशुमान

19 जुलाई 2023 की सुबह सियाचिन ग्लेशियर में भारतीय सेना के कई टेंटों में आग लग गई थी. हादसे में देवरिया निवासी रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए थे. अंशुमान सिंह की शादी 5 महीने पहले 10 फरवरी को हुई थी. कैप्टन अंशुमान 15 दिन पहले ही सियाचिन गए थे. कैप्टन अंशुमान को मरणोपरांत राष्ट्रपति भवन में कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया. उनकी पत्नी स्मृति और मां मंजू ने पुरस्कार ग्रहण किया था.

राहुल गांधी ने हनुमान मंदिर में की पूजा

इधर, राहुल गांधी ने रायबरेली पहुंचने पर बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. उम्मीद है कि राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बीते दिन राहुल गांधी ने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और हिंसा के पीड़ितों को सांत्वना देने का आग्रह किया था. उन्होंने यह भी कहा था कि इंडिया ब्लॉक हर उस कदम में सहायता करने के लिए तैयार है जिससे हिंसाग्रस्त राज्य में स्थिति में सुधार हो सके और शांति बहाल हो सके

Latest news

स्वास्थ्य विभाग में होगी स्टाफ और डॉक्टर की 10 हजार भर्तियां

रायपुर । सदन में प्रश्नकाल के दौरान सरकारी डॉक्टरों के घर से प्रैक्टिस...

ट्रांसफर नीति पर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान

रायपुर । नक्सल प्रभावित इलाकों में काम कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए...

मानसूनी बुखार और डेंगू दोनों के बढ़ने लगे मामले, जानिए इनमें कैसे करें अंतर

नई दिल्ली : बरसात का मौसम शुरू होते ही कई तरह की बीमारियों...

केवल अनानास में ही पाया जाता है ये पोषक तत्व, नियमित सेवन से दूर रहती हैं ये बीमारियां

नई दिल्ली : फल अपने पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाने...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!