Friday, April 26, 2024
Uncategorized शौचालय के 12 हजार की गबनकारी भाजपा से बदला...

शौचालय के 12 हजार की गबनकारी भाजपा से बदला लेगी जनता, धान का समर्थन मूल्य 2500/- में भी लगाया अड़ंगा – दुबे

-

राजनांदगांव / जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रूपेश दुबे ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि शहरी जनता ने जिस प्रकार से भाजपा को नकारते हुए कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया है।

उसी तर्ज पर त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में जनता भाजपा से स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत् ग्रामीण हितग्राहियों को मिलने वाली 12 हजार रूपये का भुगतान छ.ग. में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के चलते जिले के हितग्राहियों को न कर गबन करने जैसा कृत्य किया है उसका बदला जिले की जनता भाजपा से लेने की मान बना ली है।

प्रवक्ता दुबे ने कहा कि केन्द्रीय योजना स्वच्छ भारत मिशन जिसके अंतर्गत् ग्रामीण हितग्राहियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में 12 हजार रूपये दिया जाना था और इसका प्रचार प्रसार तात्कालिन छ.ग. की भाजपा सरकार द्वारा ग्राम उदय से भारत उदय अभियान एवं लोक सुराज अभियान 2016 में पंचायत एवं ग्रामीण विकास छ.ग. सरकार के पुस्तक में 12 हजार जिसमें 60 प्रतिशत केन्द्र का और 40 प्रतिशत राज्य के माध्यम से हितग्राही के बैंक खाते में सीधे हस्तातरंण की नीतिगण एवं रणनीति बनाने संबंधित समाचार पत्रों में शासकीय विज्ञापन एजेंसी संवाद के माध्यम से 8 मार्च, 5 मई, 7 जुलाई एवं 7 अगस्त 2017 के समाचार पत्र में विज्ञापन छपाकर वाहवाही लूटी थी।

जिले के हितग्राहियों को उक्त राशि का भुगतान भाजपा सरकार एवं जिले के मुख्यमंत्री होने के बाद भी नहीं किया गया इससे यह साबित होता है कि उक्त राशि को भाजपा सरकार द्वारा गबन करने का कार्य कर हितग्राहियों के हक पर डाका डाला है। इसी प्रकार छ.ग. में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपने घोषणा के अनुरूप किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 सौ रूपये देने का निर्णय लेकर कार्य कर रही थी तो केन्द्र की भाजपा सरकार ने किसानों को 2500/- रूपये समर्थन मूल्य न मिल पाये इसमें अड़ंगा लगाते हुए साजिश कर सेन्ट्रल पुल का चावल नहीं खरीदने का दबाव पूर्ण निर्णय लिया। जिसके कारण राज्य के किसानों को छ.ग. की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदान किया जाने वाला 2500/- रूपये में परेशानी हुई। जिससे शहरी जनता ने भाजपा के साजिश को पहचान कर नकारने का जनादेश नगरीय निकाय चुनाव में दिया है अब ग्रामीण हितग्राही शौचालय के केन्द्रीय योजना के 12 हजार रूपये का भुगतान भाजपा सरकार के चलते नहीं दिए जाने का बदला लेकर पंचायती चुनाव में भाजपा का सफाया करेंगी।

Latest news

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

चुनाव ड्यूटी में लगे जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इस बीच गरियाबंद जिले से बड़ी खबर...

छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर वोटिंग जारी,डिप्टी सीएम शर्मा, विधायक बोहरा और कलेक्टर महोबे ने किया मतदान…

कवर्धा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों पर 26 अप्रैल को प्रातः 7 बजे से मतदान...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!