Friday, March 29, 2024
Uncategorized श्मशान घाट की भूमि को खरीदने का दावा, कब्जा...

श्मशान घाट की भूमि को खरीदने का दावा, कब्जा करने की कोशिश मोहल्ले वाले गए थाने

-


रायपुर / सरजू बांधा नया तालाब श्मशान घाट जो कि फिल्टर प्लांट के पीछे संजय नगर टिकरापारा में स्थित है विगत 200 वर्षों से एक प्रचलित हिंदू श्मशान घाट है जहां पर कफन ,दफन का कार्य होता आ रहा है साथ ही पक्के मठ भी बने हुए हैं ।रायपुर शहर में उक्त श्मशान भूमि एक ऐसा स्थान है जहां पर दफन का कार्य संपन्न होता है ।अब्दुल अजीम भोंदू नामक व्यक्ति के मार्फत से वकील मोहम्मद रिजवी द्वारा उक्त भूमि को खरीद लिया हूं ऐसा कह कर कब्जा करने की कोशिश की जा रही जिसका समिति परिवार के साथ साथ समस्त मोहल्ले के जाति समाज के लोगों ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है ,साथ ही सभी लोगों ने थाने में जाकर भोंदू के सलाहकार वकील मोहम्मद रिजवी के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराया ।यहां पर यह बताना लाजिमी होगा कि उक्त श्मशान घाट स्थल पर 1 वर्ष पूर्व ही 84 लाख रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्य संपन्न कराए गए हैं ।पूर्व भी छत्तीसगढ़ शासन और नगर निगम के द्वारा बाउंड्री वाल निर्माण, शांति भवन एवं अन्य जरूरी विकास कार्य कराए गए हैं ।वर्तमान में उक्त श्मशान घाट नगर निगम के अधीनस्थ है। सरजू बांधा नया तालाब श्मशान घाट समिति के अध्यक्ष माधव लाल यादव ने बताया कि वाजिब उल अर्ज मे उक्त शमशान भूमि को दर्ज कराने हेतु मामला न्यायालय में विचाराधीन है ,साथ ही पूर्व में राजस्व मंडल ने समिति के पक्ष में श्मशान घाट के पक्ष में निर्णय दिया था ।ऐसे में किसी भी व्यक्ति के द्वारा उक्त भूमि पर कब्जा करना या निर्माण कार्य किया जाना न्यायालय का अवमानना की है।

समिति के सदस्यों में सुमित दास ,बजरंग सिंह ध्रुव ,मनीष करडभुजे , दीनू नेताम , राकेश यादव,योगेश साहू, विक्की साहू भूपेंद्र साहू ,लल्ला ठाकुर ,रवि पांडे ,विजय धनगर ,सहित बड़ी संख्या में सदस्यों ने थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराया और आपत्ति दर्ज की है ।

साथ ही संबंधित व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार करने की भी मांग की है ।समिति ने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि जबरदस्ती लोग इसे हिंदू मुस्लिम का मामला बना रहे हैं और हिंदू श्मशान घाट में एक व्यक्ति विशेष द्वारा जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है ,जिसकी सभी कठोर निंदा करते हैं।

Latest news

आरपीआई ने छत्तीसगढ़ में भाजपा को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की

रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव को लिखे अपने पत्र में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ...

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008 जी महाराज ने राजनीतिक दलों से गौ रक्षा की उम्मीद...

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Must read

आरपीआई ने छत्तीसगढ़ में भाजपा को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की

रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण...

शंकराचार्य महाराज ने भारी मन से जारी की भाई पार्टी और कसाई पार्टी की सूची….

दिल्ली। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती 1008...

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!