Friday, March 29, 2024
Uncategorized शो-रूम खोले जाने की मिली अनुमति,चैम्बर की ओर से...

शो-रूम खोले जाने की मिली अनुमति,चैम्बर की ओर से अध्यक्ष पारवानी ने मुख्यमंत्री बघेल को दिया धन्यवाद

-

रायपुर / छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ काॅमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, चेम्बर के महामंत्री अजय भसीन एवं कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया कि आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में जिला प्रशासन द्वारा एक आदेश जारी कर जिला अंर्तगत शो-रूम संचालन की अनुमति प्रदान कर दी है ।

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले चेम्बर की माननीय मुख्यमंत्री के साथ विडियों कान्फ्रंेसिंग के माध्यम से अनलाॅक को लेकर चर्चा हुई थी, चेम्बर ने राज्य में कोरोना संकमण के नियंत्रित स्थिति को देखते हुए बाजार खोले जाने का आग्रह किया था, जिसके पश्चात 17 मई से अनलाॅक की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है । प्रारंभ में कुछ व्यवसायों को आशिंक समय में तथा कुछ बाजारों को सम-विषम के नियमों के अनुसार खोले जाने की अनुमति दी गई थी । इसी क्रम में आज एकल शो रूम तथा वाहन विक्रय हेतु शो रूम के संचालन की अनुमति दी गई है ।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश की वर्तमान परिस्थिति को ध्यान रखकर चेम्बर के आग्रह को स्वीकार करते हुए कुछ शर्तोंं के साथ शो रूम को व्यवसाय संचालन की अनुमति दे दी गई है । आज इस आशय का आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है । आदेश के अनुसार शो रूम का संचालन रविवार को छोडकर, तथा शो रूम को बाजारों के सम-विषम के नियमों अनिवार्य रूप से पालन करते हुए व्यवसाय संचालन करना होगा होगा साथ ही कोविड संक्रमण को रोकने हेतु जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशो का कड़ाई से पालन करना होगा । बैनर पोस्टर के माध्यम से लोगों में जागरूकता लाने एवं शो रूम में कर्मचारियंे एवं ग्राहकों के लिए निःशुल्क मास्क वितरण तथा सेनेटाईजर के उपलब्धता अनिवार्य की गई है । शो रूम में कार्यरत कर्मचारियों एवं ग्राहकों केा मास्क धारण करना होगा तथा सामाजिक दूरी के नियमो का पालन करना होगा । संस्थान के कर्मचारियों के नियमित अंतराल में कोविड -19 जांच तथा वैक्सिनेशन कराना अनिवार्य किया गया है ।

श्री अमर पारवानी ने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा राज्य में आर्थिक गतिविधियों को तेज करते हुए अनलाॅक के क्रम में शो – रूम संचालन की अनुमति दी गई है इससे राज्य के व्यापारियों में उत्साह का का संचार होगा । लाॅकडाउन में सुस्त हो रहे प्रदेश के व्यापार को गति मिलेगी । माननीय मुख्यमंत्री जी का यह निर्णय बाजार की तरलता बढ़ाने में मददगार होगा साथ ही प्रदेश के राजस्व में भी व्द्धि होगी । उन्होंने आशा व्यक्त किया कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्णयों से जल्द ही प्रदेश का व्यापार पटरी पर आ जायेगा एवं विगत वर्ष की भांति जी.एस.टी. कलेक्शन में प्रदेश अव्वल होगा । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अभी भी प्रदेश में कुछ व्यवसाय नहीं खोले गए है जिनके खोले जाने की अनुमति परिस्थितियांें को देखने हुए दिए जाने की आवश्यकता है जिससे व्यापार में छायी हुई आर्थिक संकट जल्द से जल्द दूर हो सके ।

श्री पारवानी ने यह भी कहा कि व्यापारियांे द्वारा इस कोरोना काल मंे, शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों का पूरा पालन किया गया और आगामी दिनों में भी कोरोना रोकथाम हेतु जो भी निर्णय लिया जावेगा उसका पालन पूरी कड़ाई से व्यापारी वर्ग द्वारा किया जावेगा, साथ ही करोना महामारी रोकथाम रोकने हेतु जो भी जनजागरण अभ्ंिायान शासन-प्रशासन द्वारा चलाया जायेगा उसमें व्यापारी वर्ग शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा ।

Latest news

नितिन नबीन लोकसभा चुनाव के छत्तीसगढ़ प्रभारी हुए नियुक्त, किरणदेव ने दी बधाई

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा-इनके अद्भूत अनुभव से हम लोकसभा...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!